हीरों के शहर में भारत के कोहिनूर का भव्य स्वागत

शेयर करें:

सूरत: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पटेल समुदाय के गढ़ माने जाने वाले इलाके में 12 किलोमीटर लंबा रोडशो किया और इस दौरान उनका जोरदार स्वागत हुआ. एयरपोर्ट से शाम करीब 7 बजकर 25 मिनट पर रोडशो शुरू हुआ और यह 9 बजकर 25 मिनट पर सर्किट हाउस पर खत्म हुआ. उनके रोडशो में भारी भीड़ उमड़ी. भाजपा ने इस साल के अंत में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों के दौरान उन्हें अपना चेहरा बनाने का फैसला किया है. प्रधानमंत्री के गृह राज्य में यह सम्मान की लड़ाई होगी.

पीएम मोदी के रोडशो में 10 हजार बाइक सवार शामिल रहे. सड़कों पर जगह-जगह विशाल टीवी स्क्रीन लगे हुए थे और चमकदार रोशनी के बीच झंडे लहराते दिखे. पीएम मोदी खुली गाड़ी में खड़े होकर लोगों का अभिवादन करते हुए आगे बढ़ते रहे. हवाई अड्डे और सर्किट हाउस के बीच करीब 12 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद पीएम मोदी सर्किट हाउस पहुंचे, जहां भाजपा नेताओं से मुलाकात के बाद वह रात में वहीं ठहरे. पीएम के इस दौरे के मद्देनज़र बीजेपी ने ज़ोरदार तैयारियां की थी. सूरत को ख़ास तरीक़े से सजाया गया.

यहां 12 किलोमीटर लंबी साड़ी तैयार की गई, जो एयरपोर्ट से लेकर सर्किट हाउस तक लगाई गई. यही नहीं साड़ी पर भारत सरकार की ओर से शुरू की गई योजनाओं की जानकारी भी बताई गई. यह साड़ी दुनिया की सबसे लंबी साड़ी बताई जा रही है. इससे पहले भरुच में 3050 मीटर की साड़ी बनाई गई थी. 2014 में प्रधानमंत्री का पदभार संभालने के बाद, सरकारी नौकरियों और शैक्षिक संस्थानों में आरक्षण के लिए पाटीदार आंदोलन के केंद्र सूरत में पीएम मोदी का यह पहला दौरा है. रोडशो के दौरान रास्ते के किनारे खड़े लोगों ने तिरंगा लहराते हुए ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए.