नगर की साफ सफाई चाक चौबंद रखें अन्यथा होगी कार्यवाही

शेयर करें:

उमरिया @ कलेक्टर माल सिंह ने नगर को साफ सुंदर एवं स्वच्छ बनाये रखने हेतु नगर पालिका के समस्त कर्मचारियो की बैठक आहूत कर निर्देशित किया है कि जिसे जो काम सौंपा गया है उसे तत्परता पूर्व करें अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहे। बाजार बैठकी वसूली नियमित रूप से करने के साथ साथ काम न करने वाले कई कर्मचारियो को अलग अलग दायित्व सौंपा गयाहै। स्टोर प्रभारी मनीष शाहा को हटाकर उपयंत्री आशीष द्विवेदी को बनाया गया है।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी के अवकाश एवं भ्रमण की स्थिति में उनका संपूर्ण कार्य का दायित्व स्थाई रूप से तहसीलदार बांधवगढ करेगे। कलेक्टर ने सफाई दरोगा से कहा है कि शहर में अवारा घूमने वाले सुअरो के मालिको को प्रेरित करें कि वे अपने जानवरो को बाडो मे रखे। यदि एक सप्ताह के अंदर उक्त व्यवस्था नही की गई तो नगर में घूमने वाले समस्त अवारा सुअरो को वाहन के माध्यम से बांधवगढ़ टाईगर रिजर्व भेजा जाएगा जिसकी समस्त जवाबदारी सुअर मालिकों की होगी।

सुअरो को वाहन के माध्यम से बांधवगढ टाईगर रिजर्व मे भेजने की समस्त जिम्मेदारी स्वच्छता निरीक्षक नारायण दुबे की होगी। कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी से कहा है कि दीगई समय सीमा मे यदि सुअर मालिक अपने जानवरो को अवारा छोडते है तो उनके विरूद्ध 133 के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही करना सुनिश्चित करे।