कावासाकी की नई बाइक जल्द होगी लॉन्च, जानिए क्या है इसमें खास

शेयर करें:

नई दिल्ली। स्पोट्र्स बाइक बनाने वाली जापान की दिग्गज मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी कावासाकी भारतीय बाजार के अंदर अपनी लोकप्रिय बाइक 2018 कावासाकी निंजा जेडएक्स-10 आर जल्द ही लांच करने जा रही है। कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग भी शुरू कर दी है। इसे 3 लाख रुपए की कीमत पर बुक किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल इसकी लॉन्चिंग तारीख की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

बता दें कि कावासाकी निंजा जेडएक्स-10आर भारत में काफी पॉपुलर है। इसलिए इसकी बुकिंग में ग्राहकों का रुझान देखने को मिलेगा। कावासाकी निंजा जेडएक्स-10आर को भारत में बनाए जाने के कारण इसकी कम होने की उम्मीद की जा रही है।

 

जेडएक्स-10आर में 998 सीसी का लिक्विड-कुल्ड इनलाइन इंजन लगाया गया है जो कि 194 बीएचपी की पावर और 114 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

ब्रेकिंग के लिए इस बाइक के अगले पहिए में 330 मिलीमीटर का ब्रेंबो सेमी फ्लोटिंग डिस्क ब्रेक और रियर में 220 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक भी लगाया गया है। बताया जा रहा है कि इस बाइक का मुलाबला बीएमडब्ल्यू एस 1000 आरआर, यामहा वाईजेडएफ-आर1 और होंडा सीबीआर 1000आरआर से होगा।