ज़ोरों पर कर्नाटक चुनाव प्रचार, पीएम ने भाजपा के युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

शेयर करें:

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, चुनाव प्रचार में तेज़ी दिख रही है. विभिन्न राजनीतिक दलों ने प्रचार में अपनी पूरी ताक़त झोंक रखी है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक इकाई के युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को नमो एप के जरिए संबोधित किया.

आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रजातंत्र में बहस, चर्चा की जगह है और इसमें किसी तरह की हिंसा का कोई स्थान नहीं है.

देश में व्याप्त बेरोजगारी पर पूछे गए सवाल पर प्रधानमंत्री ने कहा कि विरासत में मिली इस समस्या के बावजूद भाजपा के शासन में बुनियादी ढांचे के विकास और अन्य कामों के कारण लोगों को रोजगार मिला है.

तकनीक का विरोध करने वालों को पीएम ने लिया आड़े हाथ

तकनीक का विरोध करने वाले दलों को आड़े हाथ लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आधुनिक भारत के निर्माण में तकनीक की महत्वपूर्ण भूमिका है. प्रधानमंत्री ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से कर्नाटक में छह जगह स्टार्ट-अप हब विकसित किए जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री ने नमो एप के जरिए इससे पहले कर्नाटक में पार्टी के किसान मोर्चा और महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं से बातचीत की थी. इन दिनों राज्य में चुनाव प्रचार जोरों पर है और प्रधानमंत्री राज्य में कई रैलियों को संबोधित करने के अलावा भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं में एप के जरिए बातचीत कर उत्साह भरने का काम कर रहे हैं.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का रोड शो

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य के देवनगिरि में हरपनहा विधानसभा क्षेत्र में एक रोड शो किया.

योगी आदित्यनाथ ने भलकी में की जनसभा

उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भलकी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार द्वारा जनता का जो पैसा लूटा गया है, बीजेपी की सरकार आने के बाद उसे बरामद कर लोगों के कल्याण में खर्च किया जाएगा.

राहुल गांधी का कोलार में रोड शो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोलार में एक रोड शो किया. उन्होंने मतदाताओं से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने विकास दर पर उठाए सवाल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बेंगलुरु में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि यूपीए सरकार के समय प्रतिकूल वैश्विक परिस्थितयों के बावजूद भी 7.8 फीसदी विकास दर थी, लेकिन एनडीए के समय अनुकूल परिस्थियों के बाद भी इससे कम विकास दर रही.

जेडीएस ने जारी किया चुनाव घोषणा पत्र

विधानसभा चुनाव के लिए जेडीएस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. बीजेपी की तरह जेडीएस ने भी वादा किया है कि उसकी पार्टी सत्ता में आने पर किसानों का कृषि ऋण माफ कर देगी. जेडीएस ने अपने घोषणा-पत्र में गरीबी रेखा से नीचे रह रहे परिवारों को मुफ्त बिजली देने की घोषणा भी की है. साथ ही पार्टी ने किसानों के लिए कर्ज माफी के अलावा उन्हें मुफ्त में बीज और खाद देने का वादा किया है.

इसके अलावा पार्टी ने गर्भवती महिलाओं, दिव्यांगजनों, वरिष्ठ नागरिकों और विधवाओं को पेंशन देने की भी घोषणा की है. जेडीएस ने ये भी कहा है कि वो एक ऐसी सरकार देगी जो वास्तविक धर्म निरपेक्ष मूल्यों का सम्मान करेगी और पीड़ितों को न्याय दिलाएगी. जेडीएस ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया है कि उसने लिंगायतों को बांट दिया. जेडीएस ने ये भी कहा कि बेंगलुरु में राजनीतिक हत्याएं आम हो गई हैं.