दिल्ली हिंसा : कपिल और कौशल मिश्रा को मिली Y प्लस की सुरक्षा

शेयर करें:

नई दिल्ली : दिल्ली हिंसा में सबसे ज्यादा भड़काऊ भाषण और विवादित बयान देने वाले कपिल मिश्रा की सुरक्षा बड़ा दी गयी है | दिल्ली पुलिस का यह अहम फैसला लेकर सभी को चौंका दिया है | विवादित बयान देने के बाद अपनी जान को खतरा बताने के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

कपिल मिश्रा को अब Y प्लस सुरक्षा मिलेगी। हालांकि, उनपर दिल्ली दंगा भड़काने के आरोप लगते रहे हैं। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक कपिल मिश्रा को मिली धमकी और उनके द्वारा दिल्ली पुलिस को की गई शिकायत के आधार पर उनका थ्रेट परसेप्शन किया गया था।

इस दौरान दिल्ली पुलिस ने पाया कि वास्तव में कपिल मिश्रा की जान को खतरा हो सकता है। साथ ही दिल्ली पुलिस अपने ऊपर ऐसा कोई आरोप नहीं लेना चाहती थी जिसके आधार पर यह कहा जाए कि पुलिस की लापरवाही के चलते कपिल मिश्रा के ऊपर हमला हो गया।

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने भड़काऊ बयान देने पर कपिल मिश्रा के खिलाफ सख्त टिप्पणी की थी। दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली दंगों की सुनवाई करते हुए कहा था कि वह दिल्ली में 1984 जैसे हालात नहीं बनने देंगे। कपिल के अलावा सीलमपुर से बीजेपी के प्रत्याशी रहे कौशल मिश्रा को भी वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया गया है। कौशल मिश्रा को कुख्यात गैंगस्टर नासिर से पहले ही धमकी मिली हुई है।

मौजपुर चौक पर प्रदर्शन के दौरान कपिल मिश्रा का एक विडियो भी सामने आया था जिसमें वह पुलिस को तीन दिन में सड़क खुलवाने का अल्टिमेटम देते हुए कह रहे हैं कि ट्रंप के जाने तक तो शांति से जा रहे हैं, लेकिन तीन दिन बाद यदि पुलिस ने रास्ता नहीं खुलवाया तो हम खुद सड़कों पर उतरेंगे।