समाज के अंतिम पायदान पर खड़े ब्यक्ति की आवाज को धार देते हैं पत्रकार – मंडल अध्यक्ष कुलभूषण शुक्ल

शेयर करें:

पत्रकारों के हित संरक्षण, मान – सम्मान व सुरक्षा के लिए संघर्षरत संगठन है पत्रकार एकता संघ

प्रतापगढ़। पत्रकारों के हित संरक्षण उनके मान – सम्मान व सुरक्षा आदि के लिए पत्रकार एकता संघ सदैव संघर्षरत रहेगा। पत्रकार स्वयं के लिए नहीं वल्कि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े ब्यक्ति के लिए उसकी आवाज को अपनी लेखनी के माध्यम से धार देने में पीछे नहीं रहता है। उक्त बातें पत्रकार एकता संघ के नवनियुक्त प्रयागराज मंडल अध्यक्ष कुल भूषण शुक्ल ने हेमवती नन्दन बहुगुणा डिग्री कालेज लालगंज अझारा स्थित सभागार में पत्रकार एकता संघ की बैठक के दौरान मौजूद पत्रकार साथियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने देश – प्रदेश के बिभिन्न हिस्सों में संगठन द्वारा पत्रकारों के लिए किये गये कार्यों का ब्यौरा भी प्रस्तुत किया।

श्री शुक्ल ने संघ के संस्थापक जुनैद शानी राष्ट्रीय अध्यक्ष केडी सिंह एवं प्रदेश अध्यक्ष मयंक सैनी समेत संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों का जिक्र करते हुए बताया कि हमारे राष्ट्रीय एवं प्रांतीय पदाधिकारी पत्रकारों की छोटी – छोटी समस्याओं पर भी किस तरह गंभीरता पूर्वक ध्यान देते हुए उनको हल कराने के लिए पत्र ब्यवहार के साथ – साथ सम्बन्धित बिभाग व शासन-प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों से संवाद स्थापित कर निदान कराने में कभी पीछे नहीं रहते हैं।उन्होंने कहा कि संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों के मार्गदर्शन में समूचे मंडल के पत्रकारों की समस्याओं को अब मांग पत्र के माध्यम से शासन – प्रशासन तक पहुंचाया जाएगा।

नवनियुक्त प्रयागराज मंडल अध्यक्ष पत्रकार कुलभूषण शुक्ला ने कहा कि पत्रकारों के उत्पीड़न, दुर्व्यवहार, फर्जी मुकदमें रोकने के लिए प्रयास करूंगा तथा पत्रकारों की सुरक्षा, उनके संरक्षण के लिए सदैव समर्पित रहूंगा । साथ ही उन्होंने संगठन की जिम्मेदारी को संजीदगी से निर्वहन किए जाने की प्रतिबद्धता जताई।

नवनियुक्त मंडल अध्यक्ष श्री शुक्ल ने कहा कि मीडिया को पारदर्शी तथा सशक्त बनाने पर जोर दिया जायेगा। प्रशासन के मीडिया बैठकों में पत्रकारों के समस्याओं को दूर करने के लिए मांग पत्र के माध्यम से मीडिया की बात पहुंचायी जायेगी। पत्रकार एकता संघ संगठन पत्रकार और प्रशासन के बीच सेतु का काम करेगा, अब पत्रकारों का उत्पीड़न नहीं होगा।

उन्होंने जोर देकर कहा कि मंडल इकाई को और मजबूती के साथ-साथ अत्यधिक सुदृढ़ बनाने की जरूरत है। समय-समय पर वरिष्ठ एवं अनुभवी पत्रकारों से राय सुमारी भी जायेगी।बैठक की अध्यक्षता प्रतापगढ़ जिला अध्यक्ष जतिन कुमार चतुर्वेदी एवं संचालन जिला महामंत्री हरीश कुमार पांडेय ने किया।

इस मौके पर नवनियुक्त जिला सहसचिव अजीत त्रिपाठी व सदस्य कार्यकारिणी अजय पांडेय को संघ की ओर से नियुक्ति पत्र भी ससम्मान प्रदान किया गया। संगठन के बिस्तार के क्रम में मंडल अध्यक्ष प्रयागराज कुलभूषण शुक्ल ने मंडल कार्यकारिणी का पहला बिस्तार करते हुए अरुण कुमार शुक्ल व रजनीकांत पाण्डेय को उपाध्यक्ष राजेश कुमार पांडेय को महामंत्री शशि प्रकाश मिश्र व अतुल कुमार शुक्ल को मंत्री, सतीश कुमार पांडेय, डाॅ साहित्य सिंह एवं कुलदीप मिश्र को सचिव अमित मोदनवाल, धीरेन्द्रमिश्र,करुणाकर प्रताप सिंह, अभय तिवारी समेत श्वेता मिश्रा को सहसचिव की जिम्मेदारी देते हुए शुभम कुमार श्रीवास्तव को मीडिया प्रभारी का दायित्व सौंपा ।

बैठक के दौरान रायबरेली जिले से पवनश्रीवास्तव एवं गोबिंद मौर्य व अमेठी से बिबेक कुमार ने भी सहर्ष संघ की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर दक्षिण सूरत मंडल अध्यक्ष दिनेश तिवारी, प्रयागराज जिला अध्यक्ष शाश्वत कुमार शर्मा, प्रतापगढ़ जिला मीडिया प्रभारी निर्भय कुमार श्रीवास्तव, जिला मंत्री शुभम मिश्र, डॉ लवकुश शर्मा, मोहित द्विवेदी, रोहित द्विवेदी, प्रमोद पाण्डेय, शिवा सिंह आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।