मुंबई में होलिका दहन पर ‘जलेगा’ घोटालेबाज नीरव मोदी

शेयर करें:

होलिका दहन के मौके पर मुंबई का बीबीडी चॉल चर्चा का विषय बना हुआ है. इसका मुख्य कारण है पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) महाघोटाले का मुख्य अभियुक्त नीरव मोदी. यहां रहने वाले स्थानीय लोगों ने नीरव मोदी का पुतला बनाया है जो 50 फीट का है. इस पुतले को शाम में होलिका में दहन किया जाएगा.

मुंबई के बीबीडी चॉल में पीएनबी घोटाले का मुख्य अभियुक्त नीरव मोदी का पुतला बनाया गया है, जिसे होलिका में दहन किया जाएगा, वर्ली इलाके में बना यह पुतला लोगों को आकर्षित कर रहा है. पुतले पर लिखा गया है ‘पीएनबी घोटाला डायमंड किंग’.

होली से एक दिन पहले पूरे देश में होलिका दहन किया जाता है. होलिका दहन को बुराई पर अच्छाई की जीत के तौर पर देखा जाता है. होलिका दहन के मौके पर बीबीडी चॉल के लोगों ने नीरव मोदी को बुराई के प्रतिक के तौर पर दिखाया है.

नीरव मोदी पीएनबी के 11 हजार 400 करोड़ रुपए के घोटाले का मुख्य अभियुक्त है. यह मामला सामने आने से पहले ही वह देश छोड़ कर भाग चुका है. इतना ही नहीं उसने जांच एजेंसियों से साफ तौर पर कह दिया है कि वह भारत नहीं लौटेगा और न ही जांच में सहयोग करेगा.

इस होलिका दहन के आयोजनकर्ताओं ने कहा कि जो नीरव मोदी ने किया है उससे देश की छवि को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नुकसान पहुंचा है. यहीं कारण है कि हम उसके पुतले को जला रहे हैं.

यहां पर 10 सालों से होलिका दहन का आयोजन किया जा रहा है. आयोजनकर्ता हर साल अलग-अलग थीम पर होलिका बनाते हैं. यहां पर विजय माल्या का पुलता भी होलिका में दहन किया जा चुका है. इस होलिका दहन को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ हर साल पहुंचती है.