सघन मिशन इंद्रधनुष का हुआ शुभारंभ

शेयर करें:

शहडोल @ प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी स्वास्थ्य योजना बाल एवं मातृत्व सुरक्षा को साकार रूप देने के लिए शासन के निर्देशानुसार 0 से 05 वर्ष के सभी बच्चों का टीकाकरण कराने के उददेश्य से सघन मिशन इन्द्रधनुष अभियान का प्रथम चरण का शुभारंभ 08 अक्टूबर 2017 को नगरपालिका अध्यक्ष शहडोल उर्मिला कटारे द्वारा वार्ड नं. 07 में पार्षद गोविन्द सिंह परिहार एवं वार्ड नं. 06 की पार्षद संचिता सरवटे की उपस्थिति में किया गया।

उर्मिला कटारे, अध्यक्ष नगरपालिका शहडोल ने अपने संबोधन में सघन मिशन इन्द्रधनुष अभियान की सफलता के लिए सभी को मिल-जुलकर समन्वयक के साथ सहयोग की अपील की है ताकि 0 से 05 वर्ष तक का एक भी बच्चा टीकाकरण से वंचित न रहे। उन्होने ने कहा कि 05 वर्ष, सात बार छूटे न बच्चा अबकि बार यह तभी संभव है जब हम अपने बच्चों का टीकाकरण कराये ही साथ ही आस-पास के पडोसियों के बच्चों का टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें।

कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, डॉ. राजेश पाण्डेय, जिला कार्यक्रम महिला बाल विकास अधिकारी राकेश खरे, जिला टीकाकरण अधिकारी, डॉ. अंशुमान सोनारे, जिला कार्यक्रम प्रबंधक मनोज द्विवेदी, डॉ. मौलिक शाह, जिला समन्वयक यूनीसेफ, प्रशिक्षण अधिकारी धीरेन्द्र श्रीवास्तव, स्त्री रोग विशेषज्ञ, डॉ. विभा निगम व बडी संख्या मे बच्चों के अभिवावक उपस्थित थें। कार्यक्रम का संचालन राजेश श्रीवास्तव, डिप्टी मीडिया अधिकारी जिला शहडोल द्वारा किया गया।