सहकारिता के हड़ताली कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश

शेयर करें:

ग्वालियर @ प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं के कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के कारण सार्वजनिक वितरण प्रणाली सहित शासन की अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही रूकावट को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर राहुल जैन ने हड़ताली कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

उपायुक्त सहकारिता ने बताया कि प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं के कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के कारण सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से गरीबों को दिए जाने वाले राशन वितरण, धान उपार्जन और भावान्तर भुगतान योजना के संबंध में कृषकों के पंजीयन सहित अन्य कल्याणकारी योजनाओं के कार्य में अवरोध उत्पन्न हो रहा है।

इसको दृष्टिगत रखते हुए जिले के सभी प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं के संचालक मण्डल और अध्यक्ष को निर्देश दिए गए हैं कि वे हड़ताल पर जाने वाले कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई करें तथा प्रभावित होने वाले कार्य को सुचारू रूप से संचालित करने हेतु वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करें। ऐसा न हो पाने की स्थिति में संचालक मण्डल के विरूद्ध मध्यप्रदेश सहकारी सोसायटी अधिनियम 1960 के प्रावधानों के तहत दण्डात्मक वैधानिक कार्रवाई की जायेगी।