भारत ने 9 विकटों से जीता पहला वनडे मैच

शेयर करें:

भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज़ का पहला मुक़ाबला आज दांबुला के मैदान पर खेला गया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 217 रन का लक्ष्य रखा। भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 विकटों से इस मुकाबले को जीत लिया

दांबुला में खेले गये पहले वनडे में भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से हरा कर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढत हासिल कर ली है । श्रीलंका द्वारा रखे गये 217 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरूआत खराब रही, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन दुर्भाग्यशाली तरीके से रन आउट हुए लेकिन इसके बाद शिखर धवन का साथ कप्तान कोहली ने बखूबी दिया।

इस बीच बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपना शतक पूरा किया वहीं कप्तान विराट कोहली अपना अर्धशतक पूरा करने में कामयाब रहे। दोनों ने मिलकर स्कोर को 217 तक ले गये।

इससे पहले भारतीय कप्तान कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। पहले विकेट के रूप में एन डिकवैला 64 रन बनाकर केदार जाधव का शिकार बने। गुणातिलका ने 35 रन का योगदान दिया.कुशल मेंडिंस को 36 रन पर अक्षर पटेल ने बोल्ड किया।

श्रीलंका को चौथा झटका उपुल थरंगा के रूप में लगा। वे 13 रन बनाकर आउट हुए। पांचवे विकेट के रूप में कपूगेदेरा 1 रन बनाकर रन आउट हुए।डिसिल्वा 2 रन बनाकर अक्षर पटेल का अगला शिकार बने।

परेरा अपना खाता भी नहीं खोल सके और शून्य पर पवेलियन लौट गए। पी संदाकन को भी अक्षर पटेल ने ही पवेलियन की राह दिखाई। लसिथ मलिंगा भी 8 रन ही बना सके। विश्व फर्नांडो को शून्य पर बोल्ड कर जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंकाई पारी को 216 रन पर ढेर कर