श्रीलंका के खिलाफ भारत ने जीता वनडे सीरीज़

शेयर करें:

रोहित शर्मा के शतक और जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंदबाज़ी की बदौलत भारत ने श्रीलंका को तीसरा वनडे मैच हराकर पांच मैचों की सीरीज़ अपने नाम कर ली है। मैन ऑफ द मैच’ रहे तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने दस ओवरों में सिर्फ 27 रन देकर 5 विकेट झटके।

पल्लेकल में खेले गये तीसरे वनडे में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा कर वनडे सीरीज जीत ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने भारत के सामने जीत के लिए 218 रन का लक्ष्य रखा । श्रीलंका को पहला झटका एन डिकवैला के रूप में लगा। वे 13 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने। मेंडिस 1 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर आउट हुए।दिनेश चांडीमल ने 36 रन का योगदान दिया।चौथे विकेट केसरूप में एंजेलो मैथ्यूज़ 11 रन बनाकर केदार जाधव का शिकार बने।थिरिमने को 80 रन पर बुमराह ने पवेलियन भेजा।छठे विकेट के रूप में कपूरगेदरा 14 रन बनाकर बोल्ड हो गए।इसके बाद कोई बल्लेबाज़ क्रीज़ पर जम नहीं सका और श्रीलंका 50 ओवर में 217 रन ही बना सकी ।

जीत के लिए मिले 218 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरूआत खराब रही, शिखर धवन केवल 5 रन बना कर मलिंगा की गेंद पर बोल्ड हो गये, लंबे शॉट्स खेलने के चक्कर में कप्तान कोहली भी 3 रन के निजी स्कोर पर बाउंड्री के पास लपक लिए गये। केएल राहुल ने 17 रन बनाए वहीं केदार जाधव बिना खाता खोले ही चलते बने। इसके बाद धोनी और रोहित शर्मा ने मिलकर पारी को संभाला। इस बीच रोहित शर्मा शतक लगाने में कामयाब रहे। रोहित ने धोनी के साथ मिलकर भारत को जीत के दरवाजे पर पहुंचा दिया। इस तरह पांच मैचों की सरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढत बना ली। चौथा एकदिवसीय मैच 31 अगस्त को कोलंबो में खेला जाएगा।