भारत ने श्रीलंका को अतिरिक्त ईंधन भेजा

शेयर करें:

भारत ने श्रीलंका को अतिरिक्त ईंधन भेजा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की तरफ से श्रीलंका के विकास में निरंतर सहायता का आश्वासन दिया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति मैथ्रिपाला सिरीसेना के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। उन्होंने सिरीसेना को बताया कि भारत श्रीलंका को अतिरिक्त ईंधन भेज रहा है और भारत श्रीलंका के विकास में निरंतर सहायता का आश्वासन दिया। श्रीलंका इंडियन ऑयल कंपनी एलआईओसी को ईंधन की किल्लत के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था। पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल के लिए गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें लगी थीं। हालांकि, कंपनी ने इस आरोप को खारिज कर दिया कि श्रीलंका में ईंधन संकट के लिए वह जिम्मेदार है।

श्रीलंका में ईंधन की कमी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत अपने पड़ोसी देश को ईंधन की अतिरिक्त आपूर्ति भेज रहा है। प्रधानमंत्री कार्यालय एक ट्वीट द्वारा जानकारी दी कि श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बताया कि भारत श्रीलंका को अतिरिक्त ईंधन भेज रहा है और विकास में सहयोग के लिए भारत के सतत समर्थन का भरोसा दिलाया।

लंका इंडियन ऑयल कंपनी एलआईओसी को ईंधन की किल्लत के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था। पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल के लिए गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें लगी थीं। हालांकि, कंपनी ने इस आरोप को शरारतपूर्ण बताकर खारिज कर दिया कि श्रीलंका में ईंधन संकट के लिए वह जिम्मेदार है। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने भी इंडियन ऑयल कंपनी की सहयोगी इकाई एलआईओसी को ईंधन संकट का जिम्मेदार करार देने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कल संसद में कहा, मैं इससे सहमत नहीं हूं कि एलआईओसी को जिम्मेदार करार देना चाहिए।