महिला सुरक्षा की दिशा में नीमच पुलिस अधीक्षक टी.के.विद्यार्थी की अभिनव पहल आपरेशन ‘‘शक्ति‘‘

शेयर करें:

नीमच @ पुलिस अधीक्षक नीमच टी.के.विद्यार्थी द्वारा महिलाओं की सुरक्षा की दिशा में ऑपरेशन शक्ति के रूप में अभिनव पहल की गई है। नीमच पुलिस की इस अभिनव पहल की। छात्राओं, महिलाओं और सभी वर्गो ने सराहना की है। महिलाओं की सुरक्षा एवं सशक्तिकरण की दिशा में 13 सितम्बर 2017 से नीमच पुलिस द्वारा एक नई मुहिम ऑपरेशन शक्ति प्रारंभ की गई।

महिलाओं के सम्मान सुरक्षा हेतु महिला अधिकारियों का टास्कफोर्स का गठन किया गया है, जो आवश्यक संसाधनों से लैस होकर महिला सुरक्षा इंतजाम में तैनात है। यह टास्कफोर्स मुख्य रूप से महिला शिक्षण संस्थानों, स्कूलो, कोचिंग संस्थानो का सतत भ्रमण कर, ऐसे स्थानो पर होने वाली छेड़छाड़ की घटना को रोकने के साथ वहॉ पर असामाजिक तत्वों के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही भी कर रही है।

ऑपरेशन शक्ति के तहत गर्ल्स हॉस्टल, निजी कोचिंग संस्थान के साथ प्रतिदिन ग्रामीण क्षेत्रो से कॉलेज एवं स्कूल आने वाली छात्राओ की सुरक्षा हेतु बस स्टेण्ड, ऑटो स्टेण्ड एवं कॉलेज स्कूलों के मार्ग पर भी सतत भ्रमण निगरानी रखी जा रही है। ऑपरेशन शक्ति के सफल संचालन हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पंवार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। सहायक नोडल अधिकारी नगर पुलिस अधीक्षक नीमच नरेन्द्र कुमार सोलंकी एवं रक्षित निरीक्षक नीमच विशाल मालवीय को बनाया गया है। इस टास्कफोर्स में 02 महिला उपनिरीक्षक, 01 महिला सउनि तथा 07 महिला आरक्षकों को लगाया गया है।

ऑपरेशन शक्ति के प्रारंभ होने से महिलाओं में सुरक्षा की भावना जागृत हुई है। वहीं स्कुल, कालेज कोचिंग क्लास जाने वाली छात्राओं और नवयुवतियों का पुलिस के प्रति सम्मान व सुरक्षा की भावना पैदा हुई है। नीमच पुलिस की इस अभिनव को सभी वर्गो ने सराहा है।