प्रतापगढ़ पुलिस ने किया अवैध हथियारों कारखाने का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

शेयर करें:

प्रतापगढ़ ( जीतेन्द्र तिवारी)। यूपी एटीएस और और प्रतापगढ़ पुलिस की संयुक्त टीम ने लालगंज थाना क्षेत्र के असरही गांव में छापेमारी करते हुए वर्षों से संचालित अवैध असलहे के कारखाने का भंडाफोड़ किया है. इस छापेमारी में पुलिस और एटीएस की संयुक्त टीम ने मौके से भारी मात्रा में निर्मित और अर्धनिर्मित असलहे बरामद किए हैं. इन सभी असलहों को कब्जे में लेते हुए मौके से 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों से एटीएस की टीम पूछताछ कर इन असलहों को खरीदने वालों के बारे में पता कर रही हैं.

लालगंज थाना क्षेत्र के असरही गांव में यूपी एटीएस और लालगंज थाना पुलिस ने छापेमारी की. पुलिस और एटीएस की टीम को सूचना मिली थी कि गांव में वर्षों से अवैध असलहा बनाने का कारखाना संचालित हो रहा है. जिसके बाद की गई कार्यवाही में देसी मेड असलहों का एक बड़ा जखीरा पकड़ा गया. इस छापेमारी में दर्जनों तमंचे उनकी नली और उसमें इस्तेमाल होने वाले कई औजार बरामद हुए हैं. छापेमारी के दौरान छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

बताया जा रहा है कि अवैध असलहा बनाने वाले इस कारखाने में लोहे की डाल कर तमंचा बनाया जाता था. छापेमारी में पुलिस ने गन फैक्ट्री से पिस्टल और कारतूस भी बरामद किए हैं. एटीएस की टीम ने गिरफ्तार लोगों को कब्जे में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है. एटीएस की टीम फिलहाल इन अवैध असलहों को खरीदने वालों के बारे में पता लगा रही है, जिससे उन पर भी शिकंजा कसा जा सके. एटीएस की इस पूरी कार्रवाई में प्रतापगढ़ की लालगंज पुलिस भी शामिल है.