हॉगकांग ओपन: पी वी सिंधु प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंची

शेयर करें:

हॉगकांग ओपन में सिंधु ने जीता अपना पहला मुकाबला. गुरुवार को प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर 10 सुंग जी ह्यून से होगी भिड़ंत। फाइनल फिनिश से लगातार चूक रहीं भारतीय बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधु ने हॉगकांग ओपन की शुरुआत जीत के साथ की है।

थाइलैंड की 27 वर्षीय अनुभवी बैडमिंटन खिलाड़ी जिंदापोल के साथ उनकी टक्कर कांटे की रही। तीन सेटों में एक घंटे से ज्यादा तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में दुनिया की 14वीं रैंक की खिलाड़ी जिंदापोल को 21-15, 13-21, 21-17 से हराकर प्री-कवार्टर फाइनल में बनाई जगह।

पहले राउंड में जीत के साथ ही सिंधु गुरुवार को होने वाले प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दक्षिण कोरिया की वर्ल्ड नंबर 10 सुंग जी ह्यून से भिड़ेंगी. पिछले साल सिंधु को फाइनल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताई जू यिंग ने शिकस्त दी थी. और इस भारतीय खिलाड़ी को कड़े प्रतिद्वंद्वियों की मौजूदगी में एक बार फिर पोडियम पर जगह बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

मौजूदा व्यस्त सत्र में सिंधु को राष्ट्रमंडल खेल, विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों में फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। वह इंडिया ओपन और थाईलैंड ओपन के फाइनल में भी पहुंची।