Skip to content

मध्यप्रदेश में लॉकडाउन पर गृहमंत्री क्या दिया अपडेट जानें

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. इसी वजह से राज्य में पाबंदियों में इजाफा किया जा रहा है. सरकार तीसरी लहर को रोकने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों को खुली जेल में रखने और मास्क नहीं लगाने वालों पर जुर्माना बढ़ाने पर विचार कर रही है.

राज्य के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) का कहना है कि वर्तमान में प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) और बाजार बंद करने का कोई भी प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है. कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के लिए उल्लंघन करने वालों को खुली जेल और मास्क नहीं लगाने वालों पर जुर्माना बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है.

बता दें कि राज्य में कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आहट सुनाई दे रही है. मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. सरकार ने कई तरह के प्रतिबंध भी लगा दिए हैं. वहीं दूसरी ओर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए लोगों को जागृत किया जा रहा है.

इसके साथ ही आयोजनों को लेकर भी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. सभी को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क के उपयोग और बार-बार हाथ धोने की सलाह दी जा रही है. साथ ही सर्दी, खांसी व बुखार आने पर सतर्क रहने और उपचार कराने का परामर्श दिया जा रहा है.