मुबंई में भारी बारिश, सड़के हुई लबालब, यातायात ठप

शेयर करें:

मुबंई। महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे के कई हिस्सों में आज सुबह से मूसलाधार बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते यहां के हालात खराब हो गए है। मुंबई में भारी बारिश आपदा प्रबंधन दल, बीएमसी नियंत्रण रूम अलर्ट पर है। मुंबई के कई हिस्सों में पानी घुस गया है। जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

बता दें कि भारी बारिश के चलते पानी रेल पटरियों पर भर गया है। यही वजह है कि नागपुर से मुंबई आने वाली दुरंतो एक्सप्रेस के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है। शाम 4.35 में हाई टाइड की आशंका है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक भारी बारिश की आशंका जताई है। मुंबई में जहां जलभराव की स्थिति है वो जगह है- हिंदमाता, दादर, एल्फिन्स्टोन क्षेत्र, अंधेरी पूर्व, वडाला, जोगेश्वरी स्टेशन, खार पश्चिम, जोगेश्वरी, अंधेरी। जोगेश्वरी विक्रोली लिंक रोड पर ट्रैफिक जाम भी हो गया है।

मौसम अधिकारियों का मानना है कि 26 जुलाई, 2005 के बाद से ये भारी बारिश है। उस समय शहर बाढ़ से तबाह हो गया था। अब भी मुंबई पानी में डूब गई है। आपको बता दें कि बारिश सुबह से लगातार जारी है। अगर शाम तक ऐसे ही जारी रहेगी, तो सडक़ों पर बाढ़, ट्रैफिक जाम होने की संभावना है। उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने इसे टाइफून-जैसे मौसम बताया है। उन्होंने कहा कि शहर के बड़े हिस्सों में सडक़ों पर बाढ़ आ गई है। यातायात धीमा हो गया है और रेलगाडियों में देरी हो रही है। साथ ही उन्होंने कहा, मुझे खराब मौसम के चलते मेरी दिल्ली की फ्लाइट कैंसल करनी पड़ी। मैं वहां इंडो ऑस्ट्रेलियन मीटिंग के लिए जा रहा था। मैंने मेरे ऑस्ट्रेलियन दोस्तो को बताया कि मैं पानी में फंसा हुआ हूं।