साइबर शातिरों ने प्रतापगढ़ के डीएम की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर कांग्रेस नेता से की ₹20000 की मांग, ऐसे खुला मामला

शेयर करें:

प्रतापगढ़. यूपी के प्रतापगढ़ में एक चौका देने देने वाला मामला सामने आया है. जिसमें साइबर शातिरों ने डीएम की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर कांग्रेस नेता से ₹20000 की मांग की. हालांकि कांग्रेस नेता ने रुपए ट्रांसफर नहीं किए, वह फेसबुक पर दिए मोबाइल नंबर पर फोन करने लगे, लेकिन उस नंबर पर कोई भी रिंग नहीं गई. जब नेता ने इसकी छानबीन शुरू की तो पता चला की फर्जीवाड़ा है. तभी उन्होंने इसकी जानकारी जिलाअधिकारी को दी. डीएम ने कार्यवाही के लिए मामला साइबर सेल को भेज दिया है.

बता दें शहर के अचलपुर निवासी दानिश माबूद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य हैं. रविवार को करीब 3:00 बजे डीएम प्रतापगढ़ के नाम से बनी फेसबुक आईडी से एक व्यक्ति ने उनसे फेसबुक पर काफी देर तक बातचीत की. इसके बाद डीएम के नाम से बनाई गई फेसबुक आईडी पर जिलाअधिकारी डॉ नितीश बंसल की फोटो भी लगा दी. दानिश माबूद से उनका हालचाल पूछने के बाद साइबर शातिर ने पूछा कि फोन पे चालू है क्या? दानिश ने कह दिया हां. हां कहते ही उसने ₹20000 ट्रांसफर करने की मांग कर दी, हालांकि दानिश ने रुपए ट्रांसफर नहीं किए.

वह फेसबुक पर दिए मोबाइल नंबर पर फोन करने लगे, लेकिन उस नंबर पर कोई भी रिंग नहीं गई. उन्होंने इसकी जानकारी जिलाअधिकारी के साथ पुलिस अधीक्षक को भी व्हाट्सएप पर की. इस पर जिलाधिकारी डॉ नितिन बंसल ने बताया कि मामले में कार्यवाही के लिए पुलिस की साइबर सेल को पत्र भेज दिया गया है.