कोविड संक्रमण रोकने के दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन हो

शेयर करें:

पन्ना @ कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी संजय कुमार मिश्र ने कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए पूर्व जारी प्रतिबंधात्मक आदेश को यथावत रखते हुए अतिरिक्त निर्देश दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत जारी किए हैं। यह आदेश पन्ना जिले की राजस्व सीमाओं में प्रभावशील होंगे।

जारी अतिरिक्त आदेशों के तहत नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के आमोद/प्रमोद क्षेत्र में रेस्टोरेंट जहां पर बडी संख्या में क्षेत्र के व बाहर से व्यक्ति आ रहे हैं तथा कोविड प्रोटोकाल का पालन नही किया जा रहा है। अतः समस्त नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र के अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि ऐसे प्रतिष्ठानों में कोविड प्रोटोकाल का कडाई से पालन कराया जाए। आगामी समय में आने वाले त्यौहारों में जुलूस का आयोजन सार्वजनिक रूप से त्यौहार मनाने, झुण्ड में घूमने, वाहनों में अनावश्यक रूप से आवाजाही करना आदि प्रतिबंधित रहेगा। इस संबंध में पुलिस आवश्यक व्यवस्थाएं एवं रोकना टोकना सुनिश्चित करेगी। संबंधित अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं कार्यपालिक दण्डाधिकारी भी इस संबंध में अपने-अपने कार्यक्षेत्र में आवश्यक कार्यवाही करेंगे।

यह आदेश जनसामान्य की सुविधा के लिए तत्काल पालन हेतु प्रभावशील किया जाना आवश्यक हो गया है। समयाभाव के कारण जनसामान्य व सभी पक्षों को उक्त सूचना की तामीली की जा सके इसलिए यह आदेश दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 (2) के अन्तर्गत एक पक्षीय पारित किया जाता है। आदेश से व्यथित व्यक्ति दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 (5) के अन्तर्गत अधोहस्ताक्षरकर्ता के न्यायालय में आवेदन प्रस्तुत कर सकेगा। अत्यंत विशेष परिस्थितियों में अधोहस्ताक्षरकर्ता संतुष्ट होने पर किसी भी लागू शर्त से छूट दे सकेगा। यह आदेश तत्काल प्रभावशील होने के उपरांत आगामी आदेश तक प्रभावशील रहेगा। आदेश का उल्लंघन भादवि की धारा 188 के अन्तर्गत अपराध की श्रेणी में आएगा।