ग्वालियर : आवतराम ग्रुप के 5 ठिकानों पर GST राज्य कर विभाग का छापा

शेयर करें:

ग्वालियर। जीएसटी राज्य कर विभाग की एक टीम ने आज शहर के प्रतिष्ठित साड़ी कारोबारी आवतराम ग्रुप के घर सहित पांच ठिकानों पर एक साथ छापामार कार्यवाही की। पुलिस की मौजूदगी में की गई कार्यवाही के दौरान टीम ने स्टॉक समेत अन्य दस्तावेज खंगाले और आय-व्यय से संबंधित जानकारी ली।

जीएसटी राज्य कर विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर यूएस बैस के नेतृत्व में आज सुबह 22 अधिकारियों की एक टीम मोर बाज़ार स्थित आवतराम ग्रुप के पांच ठिकानों पर पहुची। इस दौरान आवतराम एंड संस, आवतराम साड़ी और अनिल ब्रदर्स के प्रतिष्ठानों के अलावा रतन कॉलोनी एवं वसंत विहार स्थित घर पर कार्यवाही की जा रही है।

आवतराम ग्रुप के संचालक अनिल भावानी हैं। मोर बाज़ार के अलावा हेमराज मार्केट में भी आवतराम ग्रुप का प्रमुख प्रतिष्ठान है। कार्यवाही के दौरान टीम उक्त प्रतिष्ठानों में स्टॉक सहित आय-व्यय के दस्तावेज आदि खंगाल रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि कार्यवाही पूरी होने के बाद कर अपवंचन सबंधी बड़ी जानकारी छापामार टीम के हाथ लग सकती है।

वहीं अचानक पहुची जीएसटी टीम के मोर बाज़ार पहुचने पर आस-पास के दुकानदारों में हड़कम्प मच गया और अधिकांश दुकानों के शटर गिरा दिए गए। इधर आवतराम ग्रुप पर जीएसटी टीम की कार्यवाही की खबर बाज़ार में तेजी से फैली, जिसे देखने लोगों का मजमा लग गया। फिलहाल कार्यवाही जारी है और पूरी कार्यवाही के बाद ही वित्तीय अनियमितता बरतने सबंधी अधिकृत जानकारी प्राप्त हो सकेगी।