दिग्विजय सिंह ने दिया बड़ा बयान – ’22 विधायकों के इस्तीफे के बाद सरकार के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं’

शेयर करें:

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ आज फ्लोर टेस्ट से पहले अपना इस्तीफा दे सकते हैं। दोपहर 12 बजे बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम इस्तीफा दे सकते हैं। इसे लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा है कि 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस सरकार के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है और ऐसे में देखना होगा कि अब क्या होता है।

मध्यप्रदेश में पिछले कुछ दिनों से चल रहे राजनीतिक नाट्यक्रम का क्लाइमेक्स आज होने की संभावना है। गुरूवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा शुक्रवार यानी आज फ्लोर टेस्ट कराने के आदेश दिये गए जिसके बाद विधानसभा की कार्यवाही में फ्लोर टेस्ट के लिये आज दोपहर 2 बजे का समय तय किया गया है। लेकिन फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सरकार के पास बहुमत का आंकड़ा होने पर शक जताया है और कहा है कि अब ये सीएम कमलनाथ के ऊपर है कि वे इस्तीफा दें या फ्लोर टेस्ट कराएं।

दिग्विजय सिंह ने बीजेपी आरोप पैसे और सत्ता के दम पर बहुमत वाली सरकार को अल्पमत में लाने का आरोप लगाया है। आपको बता दें कि 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के पास सिर्फ 99 विधायक बचे हैं, जबकि बहुमत साबित करने के लिये उसके पास 104 का आंकड़ा चाहिए। दिग्विजय सिंह के इस बयान के बाद ये संभावना बढ़ गई है कि सीएम कमलनाथ आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना इस्तीफा दे सकते हैं।

दरअसल गुरूवार देर रात स्पीकर द्वारा कांग्रेस के 16 बागी विधायकों के इस्तीफे मंजूर कर लिये जाने के बाद कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इन्हीं विधायकों को मनाने के लिये दिग्विजय सिंह बेंगलुरू पहुंचे थे और उन्होने विधायकों से मिलने के लिये कर्नाटक हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने से लेकर धरने और भूख हड़ताल पर बैठने तक सारे तरीके आज़मा लिये, लेकिन उनकी मुलाकात बागी विधायकों से नहीं हो पाई।

इसके बाद दिग्विजय सिंह ने विधायकों को कुरियर से पत्र भी भेजा था, लेकिन उस पत्र का जवाब नहीं आया बल्कि स्पीकर द्वारा इस्तीफे मंजूर कर लिये गये। विधायकों के इस्तीफे मंजूर कर लिये जाने के बाद कांग्रेस सरकार गंंभीर संकट में घिर गई है और अब दिग्विजय सिंह ने भी ये फैसला सीएम कमलनाथ पर फैसला छोड़ दिया है कि वो इस्तीफा दें या फ्लोर टेस्ट का सामना करें।