दाता हैं, आप देते हैं, इसलिए सारी योजनाएं बनती है- वित्त मंत्री जयंत मलैया

शेयर करें:

दमोह @ आप उन लोगों में से है, जो दाता हैं, आप देते हैं, इसलिए सारी योजनाएं बनती है। अस्पताल, सिंचाई जलाशय, गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाएं आदि। प्रधानमंत्री का आवास सपना हर गरीबों के लिए पक्का आवास पूरा हो रहा है। जिले में 25 हजार प्रधानमंत्री आवास बन रहे हैं। 3 करोड़ माताओं बहनों को एलपीजी गैस कनेक्शन मुहैया कराये गये हैं और हाल ही में प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना शुरू की गई है, हर गरीब के घर में बिजली कनेक्शन होगा। इस आशय के उद्गार आज वित्त और वाणिज्यिक कर मंत्री जयंत कुमार मलैया ने करीब एक करोड़ पैतीस लाख की लागत से नवनिर्मित जिला वाणिज्यिक कर कार्यालय भवन के लोकार्पण के उपरांत आयोजित गरिमामय समारोह को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये।

वित्त और वाणिज्यिक कर मंत्री जयंत कुमार मलैया ने कहा राजस्व 600 प्रतिशत बढ़ा है, विकास और आम लोगों के लिए खर्च कर रहे हैं। उन्होंने कहा डेढ़ करोड टर्न ओवर रिटर्न प्रतिमाह नहीं तीन माह में करना हो, हाल ही में हैदराबाद में यह सुझाव रखा है। श्री मलैया ने कहा टैक्स का यह सबसे बड़ा परिवर्तन है, परिवर्तन में तकलीफ होती है, कोशिश है इसे हम दूर करें। यह भी कहा कि टैक्स घटाने- बढ़ाने पर विचार कर सकते है। सरकार समाजिक सरोकार और विकास के काम लगातार कर रही है।

वित्त मंत्री मलैया ने कहा कि इस भवन का और अधिक सुविधायुक्त किया जायेगा। लोगों को अधिकारी, कर्मचारी सलाह भी देगें और देर शाम तक काम कर व्यापारी भाईयों की मदद करें। उन्होंने विजयी दशमी और पूर्णिमा तथा अग्रिम में दीपावली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कामना की कि माता लक्ष्मी सभी को सुख समृद्धि और खूब सम्पत्ति दें। मलैया ने गांधी जयंती की भी शुभकामनाएं दी।

इस आयोजित गरिमामय समारोह में सांसद प्रहलाद पटैल ने अच्छे भवन के लिए बधाई दी। उन्होंने दशहरा पर्व की भी शुभकामनाएं दी। पटैल ने कहा देश परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। हम और अच्छे परिवर्तन के ओर आगे बढे। उन्होंने वित्तीय प्रबंधन के बारे में बात रखी। पटैल ने कहा देश के प्रधानमंत्री देश के विकास के लिए काम कर रहे हैं, उन्होंने जनभागीदारी को महत्वपूर्ण माना है। सांसद ने कहा हम चुनौतियों का सामना सब मिलकर करेगें। पटैल ने कहा एक वक्त था, हमारे देश पर प्रतिबंध लगाये लगये थे, पर सेस से हम आगे बढ़े। देश वित्तीय स्वांलबन की ओर आगे जायेगा।

आयुक्त वाणिज्यिक कर राघवेन्द्र कुमार सिंह ने कहा एक करोड़ पैतीस लाख में यह भवन बनकर तैयार हुआ है, करीब 22 लाख की राशि निर्माण से बची है, शीघ्र यहां पर वित्त मंत्री जी के दिये निर्देशानुसार लिफ्ट लगवा ली जायेगी। आरओ वाटर सहित अन्य व्यवस्थाएं शीघ्र सुनिश्चित करा ली जायेगी। सिंह ने कहा टैक्स में परेशानी है, हम सहभागी है, परेशानी दूर की जायेगी। उन्होंने कहा मंत्री मलैया जी ने जीएसटी काउंसिंल में सुझाव रखे हैं। छोटी सी छोटी परेशानी का मध्यप्रदेश शासन वाणिज्यिक कर विभाग आपके साथ है। यह भवन आपके सहायता केन्द्र के रूप में काम करेगा। हमारे अधिकारी, कर्मचारी को निर्देश है कि वे आपकी सहायता करें। आयुक्त सिंह ने कहा मेरा इस जिले में जुड़ाव भी है, मैं यहां कलेक्टर रहा हूं। उन्होंने कहा रिटर्न दाखिल में हमारा अधिकारी, कर्मचारी आपके साथ है, समस्या होने पर मुझे सूचित कर सकते हैं।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष देवनारायण श्रीवास्तव, जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटैल, विधायक लखन पटैल, नगरपालिका अध्यक्ष मालती असाटी,सांसद प्रतिनिधि आलोक गोस्वामी, कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा, नगर अध्यक्ष बृज गर्ग, बेलू त्रिवेद्वी, अवधेश प्रताप सिंह, पंकज हर्ष् श्रीवास्तव, विधायक प्रतिनिधि राघवेन्द्र सिंह, बीडी बावरा, अजीत मोदी, व्यापारीगण एवं व्यापारी प्रकोष्ठ के पदाधिकारी, सम्मानीय मीडिया प्रतिनिधि, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक मौजूद थे। कार्यकम का संचालन आभा और आलोक सोनवलकर ने किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में दिव्या भारती ने मां सरस्वती वंदना प्रस्तुत की।