पाना हैं सिरदर्द की समस्या से छुटकारा तो पीएं ये जूस

शेयर करें:

क्या आप बार-बार सिरदर्द की समस्या से परेशान हैं, अगर हैं तो हम आपको कुछ टिप्स बताते है जिन्हे आजमाकर आप सिरदर्द की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। आपको बता दें कि भागदौड़ भरी जिदंगी में आज अधिकतर लोग सिरदर्द की परेशानी से ग्रस्त रहते है।

अचानक से सिर में दर्द होना किसी बड़ी बीमारी का संकेत भी हो सकता है। अगर वक्त रहते इसका इलाज न किया जाएं तो कई तरह का नुकसान हो सकता है। इसलिए सिरदर्द होने पर शीघ्र चिकित्सक की सलाह जरूर लीजिए। आप अपने घर में भी कुछ तरीके अपनाकर सिरदर्द से राहत पाने का प्रयास कर सकते है।

चलिए हम आपको सिरदर्द से राहत पाने के लिए होममेड जूस बनाने के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आप आसानी से राहत पा सकते है। ये हैं सिरदर्द की वजहसिरदर्द होने की कई वजह हो सकती है। चलिए आपको कुछ ऐसी वजह बताते हैं, जिन कारणों के होने पर आप इस जूस का सेवन कर सकते है।

  • कोल्ड तथा फ्लू की वजह से भी सिरदर्द हो सकता है।
  • अगर ज्यादा काम कर लिया तो इस वजह से भी थकावट हो जाती है, इसलिए सिरदर्द होना आमबात है।
  • शरीर में पोषक तत्वों की कमी होने से भी सिरदर्द हो सकता है।
  • अधिक तनाव भी सिरदर्द का कारण बन सकता है।
  • ज्यादा देर तक कंप्युटर पर बैठना भी सिरदर्द का कारण बन सकता है।
  • हाइपरटेंशन भी सिरदर्द का कारण हो सकता है।

ये हैं जूस बनाने की सामग्री– आधा कप नींबू का रस-एक चम्मच शहद– दो बूंद लेवेंडर ऑयलऐसे बनाएं जूसइन सभी चीजों को एक कप में मिक्स कर लीजिए। बस आपका जूस तैयार हैं। इसको पीने से काफी आराम मिलता है। इस जूस में विटामिन सी तथा एंटीऑक्सीडेंट होता है, जो सिर दर्द को कंट्रोल करता हैकब्ज की समस्या दूर भगाने के रामबाण इलाज, जानिए टिप्स।