गौतम गंभीर बीजेपी में हो सकते हैं शामिल, लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

शेयर करें:

पोर्ट के अनुसार, बीजेपी दिल्‍ली में लंबे समय से सत्‍ता से दूर है. वह गंभीर के जरिए अपनी छवि मजबूत करना और सत्‍ता में आना चाहती है. गौतम गंभीर जल्‍द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और दिल्‍ली से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, बीजेपी दिल्‍ली में लंबे समय से सत्‍ता से दूर है. वह गंभीर के जरिए अपनी छवि मजबूत करना और सत्‍ता में आना चाहती है.

इस बारे में बीजेपी और गंभीर की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. गंभीर घरेलू क्रिकेट में दिल्‍ली की ओर से खेलते हैं. वह सेना और पाकिस्‍तान के मुद्दे पर काफी मुखर हैं. कई मौकों पर उन्‍होंने सेना के पक्ष और पाकिस्‍तान के खिलाफ खुलकर अपनी राय रखी है.

गंभीर ने अभी क्रिकेट को अलविदा नहीं कहा है लेकिन दावा किया जा रहा है कि वह राजनीति में उतर सकते हैं. वह लंबे समय से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं और अभी केवल घरेलू क्रिकेट ही खेल रहे हैं. 2016 में उन्‍होंने आखिरी बार टीम इंडिया की ओर से टेस्‍ट और 2012 में वनडे खेला था.

इसी साल आईपीएल में उन्‍होंने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी भी छोड़ दी थी जिसके बाद उन्‍हें टीम में जगह भी नहीं मिली थी.बता दें कि कई क्रिकेटर और खिलाड़ी राजनीति का दामन थाम चुके हैं. इनमें से कईयों की किस्‍मत काम कर गई जबकि कई राजनीति की पिच पर बोल्‍ड हो गए.

नवजोत सिंह सिद्धू, मोहम्‍मद अजह‍रुद्दीन, कीर्ति आजाद, मोहम्‍मद कैफ, प्रवीण कुमार और मंसूर अली खान पटौदी ऐसे नाम हैं जो राजनीति में आए हैं. हालांकि इनमें से केवल सिद्धू, आजाद और अजहर ही अपना सिक्‍का जमा सके. कैफ ने 2014 का लोकसभा का चुनाव लड़ा था लेकिन हारने के बाद वह सियासत से दूर हो गए.