धोखाधडी कर लाखों का फर्जी ट्रंजक्शन

शेयर करें:

जबलपुर @ थाना ओमती में विशालदत्त 39 वर्ष निवासी होमसाईस कालेज के पास नेपियर टाउन ने एक लिखित शिकायत की कि उसकी दत्त इंटरप्राईजेज के नाम से फर्म है। फर्म में जीवन सेन एकाउंटेंट एवं पंकज खत्री मैनेजर का काम करते थे। जीवन सेन ने उसकी फर्म से 5 अप्रैल से 18 नवंबर 16 तक विभिन्न तारीख में ऑन लाईन ट्रंजक्शन से सर्विस टैक्स के नाम पर 51 लाख 46 हजार 895 रूपये का फर्जी ट्रंजक्शन किया गया।

 दोनो व्यक्ति उसके पिता की फर्म दत्त एसोसिएट्स में भी एकाउंटेंट एंव मैनेजर का काम करते थे, पिता के नाम की फर्म से भी 18 लाख 9 हजार 303 रूपयों का भी फर्जी ट्रंजक्शन किया है पूछने पर देानो ने बताया कि विभिन्न टैक्स जमा किये है, दोनो ने हमे फर्जी टैक्स पेंमेंट रसीद बनाकर प्रस्तुत की, वर्ष 2017 का रिटर्न भरने का समय आया तो दोनो काम छोडकर गायब हो गये, सम्पर्क करने पर आज आउंगा, कल आउंगा कहकर टालामटोली कर रहे है। हमारी फर्मो के खातों का पासवर्ड हमारे अलावा केवल जीवन सेन एंव पंकज खत्री को ही पता था।

दोनो ने एक राय होकर बेईमानी पूर्वक धोखाधडी एवं छल करते हुये टैक्स के नाम से फर्जी जमा करना बताकर अपने खातों में पूरी रकम जमा कर हडप ली है। अपने खाते मे ट्रांसफर किये हुये रूपयो से इन्होने एक मर्सडीज कार, 1 पुराना ट्रक एंव इंदौर मे लिये हुये मकान की ऋण की किश्तें चुकाई है। जीवन सेन वर्तमान में कचनार संभार नेपियर टाउन के फ्लैट मे तथा पंकज खत्री तिलहरी के दत्त ड्यूप्लेैक्स मे रहता है। रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों की तलाश जारी है।