प्रतापगढ़ : शहीद रितेश पाल के नाम पर हो मेडिकल कॉलेज पूर्व विधायक ने की मांग

शेयर करें:

प्रतापगढ़ (शुभम मिश्रा )। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में बने मेडिकल कॉलेज के नाम को लेकर सियासत हुई गर्म। आपको बताते चले की प्रतापगढ़ में बने मेडिकल कॉलेज का सोनेलाल पटेल रखा गया था। जिसका उद्घाटन होना था जो की अभी टल गया है। मेडिकल कॉलेज के नामकरण पर पूर्व विधायक बृजेश मिश्र “सौरभ” ने जताई नाराजगी। उन्होंने कहा जिले की धरती पर पैदा हुए किन्हीं भी महापुरुष के नाम पर मेडिकल कॉलेज होना चाहिए।

सोनेलाल पटेल का प्रतापगढ़ जिले से दूर दूर तक कोई वास्ता नहीं है। और न ही सोनेलाल पटेल प्रतापगढ़ के वासी है, ऐसे में सोनेलाल पटेल के नाम पर मेडिकल कॉलेज किसी भी कीमत पर नहीं होने दूंगा।

बीजेपी पूर्व विधायक ने यह भी कहा की जिले के वासी भी नहीं चाहते है की सोनेलाल पटेल के नाम पर हो मेडिकल कॉलेज। दूसरी तरफ अपना दल के नेताओं ने किया पलटवार। सोशल मीडिया पर अपना दल नेता और पूर्व विधायक बृजेश मिश्र “सौरभ” के बीच छिड़ी जंग। आपको बता दें कि मेडिकल कॉलेज के नामकरण के विरोध में चला हस्ताक्षर अभियान, बनाई गई मानव श्रृंखला।

विरोध को लेकर जगह जगह जुटे लोग। पूर्व बीजेपी विधायक ने साफ साफ कह दिया कि सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम पर हो जाए हमें कोई दिक्कत नहीं । अगर सरदार वल्लभ भाई पटेल से सरकार को हो आपत्ति तो जिले के शहीद रितेश पाल के नाम पर करें मेडिकल कॉलेज।

लेकिन डॉ. सोनेलाल पटेल किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं। मेडिकल कॉलेज का पूरे जिले भर में नाम बदलने की मांग हुई तेज। इस मामले में पूर्व विधायक बृजेश मिश्र “सौरभ” ने सीएम को भेजा पत्र। जिसके बाद विधायक के फोन पर लगातार मिल रही धमकी। बीजेपी विधायक ने यह भी कहा की अगर हमारे साथ कुछ भी होता है तो इसका जिम्मेदार केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और आशीष पटेल होंगे। धमकी मिलने पर नगर कोतवाली में दिए तहरीर साथ में अपने सुरक्षा को मांग की है।