भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजीनियर ने कहा – पहले हम उनके लिए ब्‍लडी इंडियन थे, IPL आने के बाद से वो हमारे जूते चाट रहे हैं

शेयर करें:

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज फारुख इंजीनियर का कहना है कि कुछ साल पहले तक इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाड़ी हमें ब्‍लडी इंडियन कहकर बुलाते थे. आईपीएल आने के बाद से अब वो हमारे जूते चाट रहे हैं. सायरस भरूच के साथ पोडकास्‍ट के दौरान फारुख इंजीनियर ने कहा, “जब मैं पहली बार वहां काउंटी क्रिकेट खेलने गया तो एक तरह का प्रश्‍न इंग्‍लैंड के क्रिकेटर के मन में था कि मैं भारत से हूं. जब मैंने लंकाशायर काउंटी टीम ज्‍वाइंन की तो कई बार नस्‍लवादी कमेंट का सामना करना पड़ा. कोई निजी लड़ाई नहीं थी. ये बस इसलिए किया गया क्‍योंकि मैं भारत से था.”

फारुख इंजीनियर ने कहा, “मैं अपने अंग्रेजी के एक्‍सेंट से फन करता था. मेरा ख्‍याल है कि मेरी अंग्रेजी बहुत से इंग्लिश क्रिकेटर्स से अच्‍छी थी. जल्‍द ही उन्‍हें एहसान हो गया कि उन्‍हे फारुख इंजीनियर से पंगा लेने की जरूरत नहीं है. उन्‍हें सम आ गया था कि मैं तुरंत ही जवाब दूंगा. इसके अलावा मैंने बल्‍ले और ग्‍लव्‍स से भी उन्‍हें जवाब दिया.”

“सर जेफ्री बॉयकॉट के मुंह से अक्‍सर ब्‍लडी इंडियन शब्‍द सुना जाता था. वो अकेले नहीं थे. कुछ अन्‍य भी इसमें शामिल थे. ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी भी ऐसा बोलते थे.”

फारुख इंजीनियर ने कहा, “आईपीएल ने पूरा सिस्‍टम बदल दिया. कुछ साल पहले तक हम सभी उनके लिए ब्‍लडी इंडियन थे. जबसे आईपीएल शुरू हुआ है वो सभी हमारी कमर चाट रहे हैं. ये चीज मुझे खुशी देती है कि केवल पैसों के लिए वो हमारे बूट चाट रहे हैं. मेरे जैसे लोगों को पता है कि उनका असली रंग ढंग कैसा है. अब उन्‍होंने अचानक से अपनी ट्यून बदल ली है.”