काबुल हवाई अड्डे पर दागे गए पांच रॉकेट, मिसाइल सिस्‍टम ने इंटरसेप्‍ट कर मार ग‍िराया

शेयर करें:

अफगानिस्‍तान के काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) में आज सुबह कई रॉकेट् दागे गए, न्‍यूज एजेंसी रायटर ने ट्वीट कर बताया है, 5 रॉकेट काबुल एयरपोर्ट पर दागे गए थे, लेकिन एक मिसाइल सिस्‍टम (missile defense system) ने इंटरसेप्‍ट कर लिया और उन्‍हें मार ग‍िराया.

वहीं, सोमवार को सुबह काबुल सिटी में कई रॉकेट से हमला किया गया. ये रॉकेट खैबर खाना इलाके से एक कार से एयरपोर्ट की ओर से दागे गए हैं. टोलो न्‍यूज के मुताबिक, सोमवार को सुबह काबुल सिटी में कई रॉकेट से हमला किया गया. एक प्रत्‍यक्षदर्शी के मुताबिक, खैर खाना इलाके से एक कार से काबुल एयरपोर्ट की ओर रॉकेट दागे गए.

अफगानिस्तान की राजधानी के काबुल हवाई अड्डे पर कम से कम पांच रॉकेट दागे गए, लेकिन मिसाइल रक्षा प्रणाली से उन्हें रोक दिया गया. एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से रॉयटर्स ने अपनी रिपोर्ट में यह बताया है. बता दें क‍ि अमेरिका को मंगलवार तक अफगानिस्तान से निकासी की प्रक्रिया पूरी करनी है.

रॉकेट हमले सोमवार सुबह काबुल के सलीम कारवां इलाके में हुए। विस्फोट के बाद गोलीबारी शुरू हो गई. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि गोलीबारी कौन कर रहा है. एक प्रत्यक्षदर्शी ने नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर बताया कि उन्होंने तीन धमाकों की आवाज सुनी और फिर आग की तरह आसमान में चमक उठती देखी. धमाकों के बाद लोग दहशत में हैं. व्हाइट हाउस ने की काबुल हवाईअड्डे पर रॉकेट हमले की पुष्टि, कहा- संचालन निर्बाध जारी है.

यह रॉकेट हमला ऐसे समय किया गया है, जब अमेरिका अफगानिस्तान से लोगों को निकालने के लिए एक ऐतिहासिक अभियान संचालित कर रहा है, जिसमें काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हज़ारों लोगों को निकाला गया है. अफगानिस्तान में 2 सप्ताह पहले तालिबान के कब्जे के बाद से बहुत अराजकता की स्थिति है.

इससे पहले रविवार को अफगानिस्तान के काबुल में एक अमेरिकी हवाई हमले में उस वाहन को निशाना बनाया गया था, जिसमें इस्लामिक स्टेट के एक सहयोगी संगठन के कई आत्मघाती हमलावर सवार थे. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ये आत्मघाती हमलावर काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अमेरिकी सेना के सैन्य निकासी अभियान को निशाना बनाना चाहते थे.