रायसेन में बिना पानी के आग बुझाने पहुंच गई फायर ब्रिगेड! लाखों का माल जलकर खाक

शेयर करें:

इधर व्यापारी के दुकान और मकान आग में आग से 70 लाख का नुकसान हो गया उधर बिना पानी के आग बुझाने खड़ी रही फायर ब्रिगेड

रायसेन। मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में एक फायर ब्रिगेड बिना पानी के आग बुझाने पहुंच गई. इसका खामियाजा लोगों को उठाना पड़ा जिनका करीब 70 लाख का नुकसान हो गया. दरअसल मामला रायसेन जिले के कस्बा देवरी की है.

यहां रविवार देर रात एक व्यापारी के दुकान और मकान आग में आग लग गई. आग से सब कुछ स्वाहा होते देख लोगों के बीच हाहाकार मच गया जिसके बाद लोगों ने फायरब्रिगेड को फोन किया. लेकिन जब फायरब्रिगेड आई तो उसमें पानी ही नहीं था. जितना था वो महज 1 मिनट में खत्म हो गया.

हालांकि बाद में लोगों ने स्थानीट टैंकर बुलाकर जैसे-तैसे आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सब-कुछ स्वाहा हो चुका था और 70 लाख का नुकसान हो गया. ये आग देवरी कस्बे में अनुज बरसैया के बॉम्बे महिमा नाम से कपड़े के शोरूम में लगी. इस शोरूम के ऊपर गोडाउन और उसके ऊपर बरसैया का मकान है.

कैसे लगी आग?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उस रात घर के बाकी सदस्य बाहर गए थे. इस दौरान अनुज ने खुद दूध को गैस पर चढ़ा दिया. लेकिन वे दूध गैस पर चढ़ाने के बाद भूल गए और घर से बाहर चले गए. इस दौरान दुकान और गोडाउन पर ताला लगा हुआ था. इसके बाद पता नहीं क्या हुआ कि सिलेंडर ब्लास्ट हुआ और आग लग गई.

आग काफी भयानक थी. इसने पहले गोडाउन और फिर दुकान को अपनी चपेट में ले लिया. सिलेंडर के विस्फोट से छत का एक हिस्सा भी टूट गया. आग बुझाने के लिए लोगों ने फायर ब्रिगेड बुलाई जो देरी से आई लेकिन जब आई तो उसमें पानी ही नहीं था. ऐसे में लोगों ने स्थानीय स्तर पर टैंकरों से पानी का इंतजाम किया. तब आग पर काबू पाया गया.