नीमच : किसान ने जोड़े थे बेटी की शादी के लिए पैसे, उस धन को दान कर मरीजों के लिए खरीदी ऑक्सीजन मशीन

शेयर करें:

नीमच। मध्य प्रदेश के जिला नीमच में एक ऐसा मामला सामने आया है. जिसे सुन हर कोई उस पिता और किसान की वाहवाही करने से नहीं रूकेगा. किसान ने कड़ी मेहनत से अपनी बेटी की शादी के लिए दो लाख रूपये जुटाए. लेकिन उसने बेटी की शादी की चिंता न करते हुए मरीजों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन खरीदने के लए उस धन को दान कर दिया.

किसान ने उन पैसों को नीमच जिला कलेक्टर मयंक अग्रवाल को चेक द्वारा सौंपा. चेक सौंपने के दौरान किसान ने जिला कलेक्टर से कहा कि इन रूपयों से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन खरीदी जाएं. जिनमें से एक जिला अस्पताल में और एक जीरन शासकीय अस्पताल में लगाई जाए.

बता दें कि किसान चंपालाल गुर्जर मध्य प्रदेश के नीमच जिले जीरन तहसील के छोटे से गांव ग्वाल देवियां में रहते हैं. यह गांव जिला मुख्यालय से करीब 20 किलो मीटर दूरी पर है. किसान चम्पालाल ने बताया कि हर पिता की तरह मेरा भी सपाना था कि मैं अपनी बेटी को शादी धूमधाम से करूंगा. लेकिन कोरोना महामारी के चलते यह संभव नहीं हो पाया.

ऐसे में शादी को यादगार बनाने के लिए मैंने यह निर्णय लिया. ताकि बेटी की शादी को यादगार बनाया जा सके.किसान चम्पालाल की बेटी अनीता ने कहा कि पापा ने जो फैसला लिया है. उससे मैं खुश हूँ. अगर मेरी शादी के पैसों से मरीजों की जिंदगी बच जाती है तो मेरे लिए इससे ज्यादा खुशी की बात और क्या होगी.

जिला कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने चम्पालाल के इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि यदि सबकी सोच ऐसी हो तो निश्चित ही बड़ी मदद हो सकती है.उन्होंने कहा कि चम्पालाल द्वारा दिए गए रूपयों से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन मंगाई जाएंगी और इन्हें उनके द्वारा कहे जाने वाली जगह लगाएंगे.