कार्यपालिक मजिस्ट्रेटो ने किया अस्पतालों की ताबड़तोड़ जांच

शेयर करें:

जबलपुर । कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज सभी एसडीएम व तहसीलदारों को निर्देश दिये कि अस्पतालों में जाकर रेमदेसीविर इंजेक्शन,ऑक्सीजन व चिकित्सीय व्यवस्थाओं के संबंध में जांच करें। निर्देश के परिपालन में तहसीलदार आधारताल राजेश सिंह ने आरआरटीम जोन 5 अन्तर्गत विभिन्न हॉस्पिटल जैसे ग्लोबल,मेडीकेयर, गैलेक्सी, लाईफ़ मेडीसिटी, महाकौशल व बेस्ट सुपरस्पेशियलिटी का निरीक्षण कर आक्सीजन सिलेंडर व रेमडेसिवयर व अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली गई। इस दौरान उन्होंने हॉस्पिटल प्रशासन के समझाइश भी दी गई,कि मरीजों का बेहतर इलाज सुनिश्चित हो। उन्होंने जानकारी दी कि व नेशनल हॉस्पिटल, सिद्धि विनायक हॉस्पिटल, न्यू लाइफ हॉस्पिटल का निरीक्षण भी किया गया है।

इसके साथ ही  एसडीएम,तहसीलदार व नायब तहसीलदारों  द्वारा अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली गई। बॉम्बे हार्ट केअर हॉस्पिटल के साथ ही साथ अन्य अस्पतालों में कुल कोविड बिस्तरों की जानकारी ली जा कर भर्ती किए गए मरीजों के उपचार के संबंध में जानकारी ली गई ।अस्पताल प्रबंधन को समझाईश दी गई कि मरीजों का इलाज निर्धारित दर पर ही करे।

संक्रमितों के घरघर दवाईयां पहुंचाकर सावधानियों, के बारे में दी जा रही है जानकारियां

कोरोना संक्रमण के रोकथाम व बचाव के लिए जिले में प्रशासनिक स्तर पर पूरी क्षमता के साथ प्रयास किये जा रहे हैं। कोविड की रोकथाम के हरसंभव प्रयास के साथ संक्रमित मरीजों के डोर टू डोर कोविड उपचार के लिये मेडिकल किट वितरण की जा रही है।

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर तथा नगरनिगम आयुक्त श्री संदीप जी आर के मार्गदर्शन में नगरीय  क्षेत्र में  संक्रमितों को  डोर टू डोर कोरोना उपचार हेतु मेडिकल किट वितरण की जा रही है। किट में आवश्यक दवाओं और दवा लेने के निर्देश के अतिरिक्त होम आइसोलेशन मे रखी जाने वाली सावधानी की जानकारी भी दी जा रही है। ताकि परिवारों में संक्रमण को नियंत्रित किया जा सके ।पिछले छह दिनों में लगभग 6 हजार लोगों को फीवर क्लिनिक और नगर निगम की टीम द्वारा मेडिकल किट उपलब्ध कराई जा चुकी है ।