तबीयत खराब होने का बहाना कर छुट्टी गए दरोगा जी पत्नी को चुनाव लड़ाते मिले, निलंबित

शेयर करें:


गोरखपुर. यूपी के गोरखपुर में इमरजेंसी बताकर 3 दिन की छुट्टी लेकर गायब चल रहे दरोगा को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है. दरअसल, वह किसी इमरजेंसी की वजह से नहीं पत्नी के चुनावी मैदान में उतरने के बाद उनके हक में प्रचार-प्रसार करने के लिए घर गए हुए थे. एसएसपी ने इसे अनुशासनहीनता माना और जांच के बाद कार्रवाई की है. उन्हें निलंबित करने के साथ ही विभागीय जांच का निर्देश भी दिया है. इसी तरह की कार्रवाई पहले अलीगढ़ में हो चुकी है. यहां एक सिपाही को निलंबित किया जा चुका है.

गोरखपुर कोतवाली में तैनात दरोगा बिहारी सिंह यादव ने गत 3 अप्रैल को 3 दिन की छुट्टी ली थी. उन्हें 6 अप्रैल की दोपहर तक वापस आना था, इसके बाद उन्होंने मोबाइल फोन से अवगत कराया कि उनका स्वास्थ्य खराब हो गया है. इस वजह से वह आने में असमर्थ हैं. वहीं इस मामले में कहीं से जानकारी मिली कि वह भ्रामक जानकारी देकर अपने घर गए हैं.

एसएसपी ने जांच कराई तो पता चला कि उनकी पत्नी चुनावी मैदान में उतरी हैं और वह चुनाव में प्रचार—प्रसार करने के लिए अपने घर गए हुए हैं. एसएसपी ने बताया कि उनका यह काम अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है. उनको कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही कराना मनमाना आचरण करने पर निलंबित कर दिया गया विभागीय आदेश दिया गया है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों अलीगढ़ के टप्पल थाने में तैनात सिपाही धर्मेंद्र बिना बताए ही पिछले दिनों में गैर हाजिर हो गया था. उसके खिलाफ एसएसपी को शिकायत मिली कि वह अपने गृह जनपद में जाकर मां व पत्नी को पंचायत चुनाव के लाने की तैयारी में जुटा हुआ है. वह वहां पर प्रचार प्रसार कर रहा है और अपनी मां और पत्नी के हक में वोट करने के लिए लोगों से अपील कर रहा है. इस संबंध में जब एसएसपी को शिकायत मिली तो उन्होंने मामले की जांच कराई और फिर उन्हें निलंबित कर दिया.