आज भी हाथों-हाथ बिके मास्क, हैण्ड सेनिटाइजर का वितरण भी शुरू

शेयर करें:

जबलपुर। केंद्रीय जेल और वृद्धाश्रम में बने मास्क कलेक्टर कार्यालय के मार्गदर्शन कक्ष से आज मंगलवार को भी नागरिकों को उपलब्ध कराए गए । कलेक्टर भरत यादव के निर्देशानुसार कलेक्ट्रेट के मार्गदर्शन कक्ष और यहाँ स्थित कृतिका आउटलेट से लोगों को मास्क के साथ रियायती दर पर 50 मिलीलीटर के पैक में हैंड सेनिटाईजर भी आज वितरित किये गये ।

मास्क और हैण्ड सेनिटाइजर कल बुधवार को भी कलेक्टर कार्यालय के मार्गदर्शन कक्ष एवं कृतिका आउटलेट से नागरिकों को उपलब्ध कराये जायेंगे । मास्क सात रूपये की दर पर तथा हैण्ड सेनिटाइजर का 50 मिलीलीटर का पैक 45 रूपये की न्यूनतम कीमत पर लोगों को उपलब्ध कराया जायेगा । बढ़ती मांग को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा रेडीमेड गारमेंट काम्प्लेक्स से भी स्वास्थ्य विभाग के मापदण्ड के मुताबिक मास्क बनवाये जा रहे हैं । संभवत: एक-दो दिन बाद रेडीमेड गारमेंट काम्प्लेक्स से बने मास्क का भी कलेक्ट्रेट से वितरण प्रारंभ हो जायेगा ।

कलेक्टर भरत यादव ने सामाजिक एवं व्यावसायिक संगठनों से अपने सतर पर भी मास्क एवं हैण्ड सेनिटाइजर लोगों को नि:शुल्क वितरित करने की अपील की है । उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा न्यूनतम कीमत पर मास्क एवं हैण्ड सेनिटाइजर का वितरण सांकेतिक है और कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे से लोगों को जागरूक बनाने की दिशा में मात्र एक प्रयास है । श्री यादव ने जिले के नागरिकों से कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए अपने स्तर पर भी सावधानी बरतने का आग्रह किया है ।