दिल्ली में यूरोपीय फ़िल्म महोत्सव

शेयर करें:

सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने दिल्ली में किया यूरोपीय फ़िल्म महोत्सव का उद्घाटन, कहा- दूसरे देशों के साथ फ़िल्मों में सहयोग बढ़ाने के लिए सरकार ने उठाए हैं कई क़दम, महोत्सव में 23 देशों की 24 फ़िल्मों का होगा प्रदर्शन।

दिल्ली में सोमवार को 23वें यूरोपीय संघ फिल्म समारोह का आगाज़ हुआ..सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने इस समारोह का उद्घाटन किया। समारोह में 23 देशों की 24 फ़िल्मों का प्रदर्शन हो रहा है। महोत्सव की उद्घाटन फ़िल्म थी स्लोवाकिया की फ़िल्म लिटिल हारबर।

इस मौक़े पर सूचना औऱ प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा अन्य देशों के नागरिकों के साथ भारतीयों के बेहतर संपर्क की कोशिश को बढ़ावा देते रहे हैं और इसमें फिल्में अहम भूमिका निभाती हैं…ये फिल्में दिल्ली समेत देश के 11 शहरों में प्रदर्शित की जाएंगी।

स्लोवाकिया की फिल्म लिट्ल हार्बर, दो बच्चों की सच्ची कहानी पर आधारित इस फिल्म के साथ ही 23वें यूरोपीय संघ फिल्म समारोह का सोमवार को दिल्ली में शुभारंभ हो गया..सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन रातोरे ने इस समारोह का उद्घाटन करते हुए कहा की फिल्में इन देशों को हमारे और करीब लाने का ज़रिया बनती हैं..

यूरोपीय संघ के 23 देशों की 24 फिल्में इस समारोह में प्रदर्शित की जाएँगी और दिल्ली के बाद ये फिल्में देश के 10 और शहरों में भी प्रदर्शित की जाएँगी। ये फिल्में अहम मध्यम हैं जिनके ज़रिए विभिन्न देशों के फिल्मकारों को सहयोग का मौका मिलता है .. केंद्र सरकार भी इस दिशा में सहयोग के लिए कदम उठा रही है।