मुठभेड़ मे दो वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया

शेयर करें:

रायपुर @ छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले सुकमा में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में जिला रिजर्व गार्डों ने 2 नक्सलियों को ढेर कर दिया। एक उच्‍च अधिकारी ने इस मुठभेड़ की जानकारी दी है।सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के गोलापल्ली थाना क्षेत्र के अंतर्गत रसतोंग गांव के जंगल में डीआरजी के दल ने बीती रात मुठभेड़ में दो वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के गोलापल्ली थाना क्षेत्र के अंतर्गत रसतोंग गांव के जंगल में डीआरजी के दल ने बीती रात मुठभेड़ में दो वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया। रसतोंग गांव रायपुर से लगभग 500 किमी की दूरी पर है। उन्‍होंने बताया कि डीआरजी के दल को क्षेत्र में गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब रसतोंग गांव के जंगल में पहुंचा, तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की और इस दौरान 2 नक्‍सली मारे गए।

अधिकारियों ने बताया कि थोड़ी देर बाद ही नक्‍सली वहां से भाग खड़े हुए। पुलिस दल ने जब घटनास्थल की तलाशी ली, तो वहां से 2 वर्दी पहने हुए नक्सलियों के शव मिले। इसके अलावा वहां एक 12 बोर की बंदूक, एक भरमार बंदूक, वायरलेस सेट, कार्डोस वायर बैटरी और सोलर प्लेट के अलावा भी काफी सामान बरामद किया गया है। इस मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। लेकिन बताया जा रहा है कि इनके गोलापल्ली लोकल ऑर्गेनाइजेशन स्क्वाड के सदस्य होने की संभावना है।