कौशल एवं रोजगार पंचायत में 10 हजार 680 युवक-युवतियों को दिया जाएगा रोजगार

शेयर करें:

देवास @ सोमवार 18 जून को कौशल एवं रोजगार पंचायत का आयोजन केपी कॉलेज देवास में किया जाएगा। जिसमें करीब 72 कंपनियां आएंगी और 10 हजार 680 युवक-युवतियों को रोजगार प्रदान करेंगी। उक्त बातें आज शनिवार को कलेक्टर डॉ. श्रीकांत पांडेय ने पत्रकार वार्ता में कही। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर नीता राठौर एवं रोजगार कार्यालय के अधिकारी/कर्मचारी एवं विभिन्न मीडिया संस्थानों के प्रमुख उपस्थित थे।

मेले में आंखों का होगा नि:शुल्क परीक्षण
कलेक्टर डॉ. पांडेय ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि कौशल एवं रोजगार पंचायत में स्वास्थ्य शिविर भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें मेले में आने वाले युवक-युवतियों की आंखों का नि:शुल्क परीक्षण किया जाएगा तथा अन्य स्वास्थ्य परीक्षण भी किये जाएगे। साथ ही प्राथमिक उपचार की भी व्यवस्था रहेगी। इस दौरान कलेक्टर ने रोजगार से संबंधित मुद्दों पर पत्रकारों से चर्चा की तथा उनको अपने संज्ञान में लेकर आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया।

काउंसलर भी होंगे तैनात
प्रेसवार्ता में कलेक्टर डॉ. पांडेय ने बताया कि मेले में करियर काउंसिल के लिए काउंसलर रखे जाएंगे। नियुक्त काउंसलर युवक-युवतियों की काउंसलिंग करेंगे। इसके साथ ही कौशल एवं रोजगार पंचायत स्थल पर आधार केंद्र भी स्थापित किया जाएगा। जिससे आने वाले युवक-युवतियों को परेशानी न हों।

10 पंजीयन काउंटर बनाए जाएंगे
पत्रकार वार्ता में कलेक्टर डॉ. पांडेय ने बताया कि रोजगार मेले में भागीदारी करने वाली कंपनियों के लिए बैठक व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। कार्यक्रम स्थल पर आवेदकों के पंजीयन हेतु 10 पंजीयन काउंटर बनाए जाएंगे। ये पंजीयन काउंटर इवेंट कंपनी से समन्वय कर अभ्यार्थियों की समस्याओं का निराकरण करेंगे। इसके अलावा कार्यक्रम स्थल पर 3 परामर्श काउंटर भी बनाए जाएंगे। कलेक्टर डॉ. पांडेय ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर नाश्ता, पेयजल हेतु टेंकर व्यवस्था, अग्नि-शमन वाहन, शौचालय आदि की व्यवस्था भी की गई है। इसके साथ ही वाहनों की पार्किंग व्यवस्था भी की गई है। जिससे यातायात एवं वाहन पार्किंग में परेशानी नहीं आएंगी।

10 हजार 280 युवक-युवतियों को देंगे रोजगार
प्रेसवार्ता में संयुक्त कलेक्टर नीता राठौर ने बताया कि 18 जून को कौशल एवं रोजगार मेला प्रात: 9 बजे से सायं 4 बजे तक केपी कॉलेज होगा। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा व्यापक प्रचार-प्रसार किया गया है। उन्होंने बताया कि मेले में 72 कंपनियों ने भाग लेंगी। इन कंपनियों द्वारा 10 हजार 680 युवक/युवतियों को रोजगार देने का लक्ष्‍य रखा गया है।