भारत निर्वाचन आयोग 13 और 14 नवम्बर को प्रदेश के भ्रमण पर

शेयर करें:

भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री ओ.पी. रावत, निर्वाचन आयोग के आयुक्त द्वय श्री सुनील अरोरा और श्री अशोक लवासा विधान सभा चुनाव 2018 की तैयारियों की समीक्षा के लिये प्रदेश के दो द्विवसीय दौरे पर 13 नवम्बर को इंदौर पहुचेंगे। निर्वाचन आयोग के उपायुक्त श्री संदीप सक्सेना, श्री सुदीप जैन, श्री चंद्रभूषण कुमार और डायरेक्टर जनरल श्री दिलीप शर्मा तथा धीरेन्द्र ओझा भी साथ रहेंगे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री व्ही.एल. कान्ता राव ने बताया कि आयोग द्वारा 13 नवम्बर को दोपहर 2 बजे से इंदौर, उज्जैन और नर्मदापुरम् संभाग के 18 जिलों की चुनावी तैयारियों की समीक्षा की जायेगी। बैठक में संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, जिला निर्वाचन अधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक उपस्थित रहेंगे।

निर्वाचन आयोग इंदौर से रवाना होकर शाम को भोपाल पहुंचकर शाम 7.30 बजे होटल जहांनुमा पैलेस में मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के साथ बैठक करेंगे।

अगले दिन 14 नवम्बर बुधवार को सुबह 9.30 बजे से मिंटो हॉल भोपाल में ग्वालियर, चंबल, भोपाल, सागर, जबलपुर, रीवा और शहडोल संभाग के 33 जिलों में हो रही चुनावी तैयारियों की समीक्षा आयोग द्वारा की जायेगी।

मिन्टो हॉल में शाम 4.00 बजे से 4:30 बजे तक चुनाव व्यय से संबंधित नोडल अधिकारियों तथा शाम 4.30 बजे से प्रदेश के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ आयोग की बैठक होगी।

शाम 5.30 बजे मिंटो हॉल में आयोग द्वारा प्रेस से चर्चा की जायेगी। भारत निर्वाचन आयोग का दल शाम 7.35 पर दिल्ली के लिये रवाना होंगे।