UP : प्राइमरी स्कूलों के रिक्त पड़े शिक्षकों के 5000 से ज्यादा पदों पर जल्द भर्ती के दिए आदेश

शेयर करें:


लखनऊ. सरकारी प्राइमरी स्कूलों के रिक्त पड़े 5000 से ज्यादा पदों पर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दे दिए हैं. बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि एसटी वर्ग के 1133 पदों को एससी वर्ग से भर दिया जाए. इन पदों को 69 हजार शिक्षक भर्ती की मेरिट सूची से भरा जाएगा. एनआईसी के माध्यम से जल्द ही आवेदन पत्र लिए जाएंगे.

बता दें कि सरकारी प्राइमरी स्कूलों के रिक्त पड़े 5000 से ज्यादा पदों पर जल्द भर्ती शुरू करने के निर्देश दे दिए गए हैं. इस भर्ती में मेरिट लिस्ट पहले से ही तैयार की जा चुकी है. इस सूची में शामिल अभ्यार्थी से ही कट ऑफ जारी करते हुए आवेदन लिए जाएंगे. समय सारणी बेसिक शिक्षा परिषद जारी करेगा. आदेश के मुताबिक 1133 पदों को एससी अभ्यर्थियों से भरा जाएगा. वहीं यदि विकलांग की 3 तीनों श्रेणियों में कोई पद रिक्त है और उस श्रेणी के व्यक्ति नहीं है, तो दूसरी श्रेणियों से भर दिया जाएंगे.

अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि एसटी वर्ग के 1133 पदों को एससी वर्ग से भर दिया जाए. इन पदों को 16 हजार शिक्षक भर्ती की मेरिट सूची से भरा जाएगा. एनआईसी के माध्यम से जल्द ही आवेदन पत्र लिए जाएंगे.