किसानों के काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं – बीएम शर्मा

शेयर करें:

दतिया @ संभागायुक्त बीएम शर्मा ने दतिया जिले के दो दिवसीय निरीक्षण दौरे के दौरान प्रथम दिन कलेक्ट्रेट कार्यालय व मण्डी का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि काम समय पर करें। किसानों तथा आम नागरिकों को सरकारी सुविधाओं का लाभ समय पर मिले यह सुनिश्चित किया जाए उन्होंने मंडी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान चना, मसूर, सरसों तथा गेहूँ की खरीदी में लापरवाही पाए जाने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। इस दौरान प्रभारी कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता, एसडीएम दतिया क्षितिज सिंघल तथा अन्य अधिकारी, मंडी कर्मचारी आपके साथ मौजूद रहे।

मंडी निरीक्षण के दौरान किसानों ने शिकायत की चना, मसूर, सरसों की खरीदी में लापरवाही वरती जा रही है उन्होंने समक्ष में खड़े होकर चने की खरीदी कराई तथा जिन कर्मचारियों की शिकायत पाई गई उनके विरूद्ध कार्यवाही प्रस्तावित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसानों के काम में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी एवं चना मसूर के उपार्जन में जिनके विरूद्ध शिकायतें मिलेगी उन पर सख्ती से कार्यवाही होगी।

आदेश पर अमल जरूर करें – आयुक्त द्वारा कार्यालयों का निरीक्षण किया
आयुक्त ग्वालियर संभाग द्वारा तहसील, एसडीएम कार्यालय, रिकार्ड रूम, ऑफिस कानूनगो सहित अन्य कार्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि जो भी आदेश किए जावे उन पर प्रकरण दाखिल के पूर्व अमल जरूर कराए। उन्होंने इस बात पर विशेष जोर दिया कि प्रकरण निराकरण के उपरांत एक पेशी पृथक से लगाई जाए और पटवारी को बुलाकर आदेश पर अमल कराया जाए। उन्होंने कहा कि कोई भी किसान पटवारियों के चक्कर न लगाए इस बात का ध्यान रखा जाए।