अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर जिला प्रशासन हुआ सख्त

शेयर करें:

राजगढ़ @ जिले में अवैध उत्खनन और परिवहन पर सख्त एवं प्रभारी कार्रवाई करने कलेक्टर कर्मवीरशर्मा के मार्गदर्शन सतत अभियान जारी है। इसी क्रम में अवैध खनिज उत्खनन एवं परिवहन कर्ताओं के विरूद्ध 25 हजार गुणा या जो अधिक हो, का जुर्माना वसूलने के साथ-साथ उन्होंने अवैध उत्खनन पर बड़ी कार्रवाई करते हुए मौके से जप्त 5 पोकलेन मशीने भी राजसात करने आदेश आज यहां जारी किए गए है।

इस आशय की जानकारी में उन्होंने बताया कि गत दिनों शेखनपुरा में पार्वती क्षेत्र में स्वीकृत वार्षिक ठेका के अतिरिक्त क्षेत्र में अवैध रूप से उत्खनन करने पर पाडली गुसाई तहसील ब्यावरा के संबंधित ठेकेदार ओम बाबू आत्मज रामेश्वर के विरूध्द 3,72,72,800 रूपये की रायल्टी का जुर्माना अधिरोपित करने कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

अवैध उत्खनन में लगी इसमें सेमलापार के इमरत लाल पिता रोड जी की एक पोकलेन मशीन, नरसिंहगढ़ के रामगोपाल पिता मांगीलाल पाल की दो पोकलेन मशीने तथा बेड़ावे के धर्मवीर पिता सुमेर राजपूत की दो पोकलेन मशीने जप्त की गई थी, को सुनवाई उपरांत आज राजसात करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

उन्होंने अवैध खनिज उत्खनन एवं परिवहनकर्ताओं को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि खनिज उत्खनन एवं परिवहन की अवैधानिक गतिविधियों में संलग्न किसी भी व्यक्ति को बख्षा नही जाएगा और उनके द्वारा किए गए कृत्य का उन्हें दंड दिया जाएगा।