उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अपने आवास पर जनसुनवाई की

शेयर करें:

उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज अपने 7 कालीदास मार्ग स्थित आवास पर जनसुनवाई की। जनसुनवाई के दौरान बड़ी संख्या में विभिन्न जिलों से आये समस्याग्रस्त लोगों ने श्री मौर्या से मुलाकात कर अपनी समस्याओं के निदान की अपील की। जनसुनवाई में प्रमुख रुप से आवास, बेसिक शिक्षा, कानून व्यवस्था भूमि सम्बंधी विवादों की अधिकता रही।

डा0 अम्बेडकर नगर की गुड़िया ने सम्पत्ति हड़पने, रसूलाबाद कानपुर देहात के शिवनारायण, मौदहा हमीरपुर के रामधारी, अमुतापुर के देशराज, लौहारी बड़ौत के विक्रमनाथ, सुल्तानपुर के एस.पी. पाठक आदि ने पुलिस उत्पीड़न एवं कार्यवाही न करने की शिकायत की। जब ऊंचाहार रायबरेली के लक्ष्मी नारायण ने कोर्ट का आदेश होने के बाद भी पुलिस द्वारा कार्यवाही नहीं करने शिकायत की।

जनसुनवाई के दौरान उप मुख्यमंत्री ने सभी फरियादियों को उचित कार्यवाही कर उनकी समस्याओं के शीघ्र निस्तारण कर किए जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने विभिन्न समस्याग्रस्त जिलों के जिलाधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि आवास, भूमि पर अवैध कब्जे, चकरोड की समस्या, पेंशन, राशन आदि समस्याओं को शीघ्र प्राथमिकता से निस्तारित करें। सभी पुलिस अधीक्षकों को बिगड़ी कानून व्यवस्था को ठीक करने तथा त्वरित कार्यवाही के फोन पर निर्देश दिए तथा पत्र भी लिखा।

श्री मौर्य ने कड़े शब्दों मे कहा कि जिन जिलों से फरियादी लखनऊ तक अपनी समस्याओं के निराकरण हेतु आ रहे है उन पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। अतः सभी अधिकारी ग्रामीणों की समस्याओं का निस्तारण शीघ्र तथा प्राथमिकता से करें।