‘डेंगू और चिकनगुनिया’- जबलपुर शहर का इलाज करता एक मेडिकल स्टोर्स !

शेयर करें:

जबलपुर। शहर में फैल रहे वायरल बुखार के साथ ही लोग अब तेजी से डेंगू और चिकनगुनिया के संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। कई क्षेत्रों में पूरा परिवार चिकनगुनिया जैसे लक्षणों के साथ आए बुखार से पीडि़त है। प्रशासन की ओर से लगातार बीमारी नियंत्रण में होने का दावा किया जा रहा है। लेकिन डेंगू, चिकनगुनिया पीडि़तों के आंकड़ों को लेकर जिम्मेदार चुप्पी साधे हुए हैं। इधर, शहर का एक मेडिकल स्टोर्स इस महामारी से लोगों को निजात दिलाने के लिए सिर्फ 20 रुपये में तीन खुराक दवा देकर एक जनसेवा का कार्य कर रहा है और लोगों को आराम भी लग रहा है। जिसके कारण लोग अपने आस-पास वालों के लिए भी वही दवा ले जा रहे है।

शहर के गली मुहल्लों से डेंगू और चिकनगुनिया बुखार से पीडि़त मरीज सैकड़ों की तादात में प्रतिदिन इस मेडिकल स्टोर्स से 20 रुपये में तीन खुराक दवा लेकर जा रहे है। लोगों के अनुसार अधिकांश बुखार पीडि़त चिकनगुनिया जैसे लक्षण के बाद बदन तपने की शिकायत कर रहे हैं। चिकनगुनिया से त्रस्त लोगों को भयंकर जॉइंट पेन से की बात कर रहे है और ठीक से चल नहीं पाते और अक्सर झुक-झुक कर चलने की बात कह कर अपनी दवा ले जा रहे हैं।

Caution: हलाकि खबर जंक्शन इस तरह दवा का सेवन करने की इजाज़त बिलकुल भी नहीं देता उचित होगा की आप किसी भी दवा का सेवन करने से पहले डाक्टरी सलाह ले। पूरे शहर में यह मेडिकल स्टोर्स डेंगू और चिकनगुनिया की दवा वितरण के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है इसलिए खबर जंक्शन ने वहां जाकर पड़ताल की जो की आपके सामने है। डेंगू और चिकनगुनिया गंभीर बीमारी है इसके इलाज के लिए चिकित्सक को अनदेखा न करें उनकी सलाह से ही अपना इलाज करवाएं।