कांग्रेस टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने Twitter के लाडो सराय और गुरुग्राम दफ्तर पर मारा छापा

शेयर करें:

कांग्रेस टूलकिट मामले में सोमवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के लाडो सराय और गुरुग्राम दफ्तर पहुंचकर छापेमारी की. दरअसल ट्विटर ने BJP प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट को मेनुपलटेड टैग दे दिया था. इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कथित टूलकिट विवाद को लेकर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter को नोटिस भेजा था.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एक सूत्र ने बताया कि स्पेशल सेल ने पिछले सप्ताह भड़के कथित टूलकिट विवाद के संबंध में एक ट्वीट को ‘छेड़छाड़ मीडिया’ के रूप में वर्णित करने के लिए ट्विटर को नोटिस भेजा है. नोटिस में, पुलिस ने ट्विटर से सभी जानकारी साझा करने के लिए कहा है कि कैसे उसने टूलकिट को छेड़छाड़ वाले मीडिया के रूप में वर्णित किया.

मालूम हो कि कांग्रेस ने पिछले हफ्ते BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा, पार्टी नेता बी.एल. संतोष और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अन्य पर कथित टूलकिट मामले में ‘जालसाजी’ का आरोप लगाया था. पात्रा ने कांग्रेस पर प्रधानमंत्री को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया था और कांग्रेस का एक कथित टूलकिट भी साझा किया था. हालांकि, पात्रा के ट्वीट को ट्विटर ने मीडिया के साथ छेड़छाड़ करार दिया था.