Home » ताज़ा ख़बरें » Delhi Election 2020: आम आदमी पार्टी को मिली प्रचंड जीत

Delhi Election 2020: आम आदमी पार्टी को मिली प्रचंड जीत

शेयर करें:

दिल्ली विधानसभा चुनाव रुझानों में आम आदमी पार्टी को मिली निर्णायक बढ़त, बीजेपी का पिछले चुनाव के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन, लेकिन कांग्रेस के हाथ इस बार भी निराशा।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी लगातार तीसरी बार सरकार बनाती दिख रही है। अभी तक के मिले चुनावी रूझानों में दिल्ली की 70 विधानसभा सीट में से आम आदमी पार्टी को 63 सीट पर एकतरफा जीत मिल रही है. हालांकि पिछली बार के मुकाबले इस चुनाव में आप पार्टी को करीब 7 सीट का नुकसान झेलना पड़ रहा है. नतीजों की अगर बात करें तो अभी तक सीलमपुर और कालकाजी सीट पर आम आदमी पार्टी की जीत घोषित की जा चुकी है।

राजधानी दिल्ली के चुनावी रण में आम आदमी पार्टी एक बार फिर सबसे बड़ी सिकंदर बनकर सामने आई है। अभी तक के रुझानों से साफ है कि अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

मतगणना से पहले दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि मैं नर्वस नहीं हूं। आज का दिन बीजेपी के लिए अच्छा होगा। बीजेपी के दफ्तर में जश्न की तैयारियां शुरू हो गई हैं। बीजेपी आज दिल्ली सरकार में आ रही है।

दिल्ली के चुनाव परिणामों पर पूरे देश के लोगों की निगाहें टिकी हुई है । वहीं दिल्ली विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद जारी सभी एक्जिट पोल ने केजरीवाल सरकार की सत्ता में वापसी की भविष्यवाणी कर दी, मगर भाजपा नेता हैं कि मानते ही नहीं। उनका दावा है कि मंगलवार को जब ईवीएम खुलेगी तो सारे एक्जिट पोल फेल हो जाएंगे और भाजपा सबको चौंकाते हुए बहुमत से भी ज्यादा सीटें हासिल करेगी।

हालांकि इस बार का चुनाव कई मायनों में रोमांचक रहा. आप पार्टी को इस बार भाजपा की ओर से खासी चुनौती मिली. पिछली बार महज 3 सीट पर सिमटने वाली भाजपा ने इस चुनाव में थोड़ा बेहतर प्रदर्शन करते हुए फिलहाल 8 सीट पर आगे है. आम आदमी पार्टी का कहना है कि लोगों ने उन्हें काम के आधार पर वोट दिया है.