डीम्ड यूनिवर्सिटी घोषणा पर इंजीनियरिंग कालेज के छात्रों ने किया उद्योग मंत्री का अभिनंदन

शेयर करें:

रीवा @ गत दिनों विंध्य महोत्सव के समापन समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंजीनियरिंग कालेज रीवा को डीम्ड यूनिवर्सिटी बनाने की घोषणा की थी। उद्योग, वाणिज्य तथा खनिज मंत्री राजेन्द्र शुक्ल इसके लिये लगातार प्रयासरत थे। उन्होंने समापन समारोह में भी मुख्यमंत्री जी से डीम्ड यूनिवर्सिटी बनाने की मांग की। मंत्री जी के इस सफल प्रयास के लिए इंजीनियरिंग कालेज के छात्रों ने आज उद्योग मंत्री के आवास पहुँचकर उनका अभिनंदन किया।

इस अवसर पर मंत्री शुक्ल ने कहा कि रीवा में डीम्ड यूनिवर्सिटी खुलने से तकनीकी शिक्षा के स्तर में गुणात्मक सुधार को नई दिशा मिलेगी साथ ही इंजीनियरिंग कालेज का विस्तार भी होगा। यूनिवर्सिटी पूरी तरह से स्वशासी होगी। इसमें नये कोर्स प्रारंभ होंगे। इंजीनियरिंग कालेज के विस्तार के लिये परिसर में जमीन तथा अन्य संसाधन उपलब्ध हैं। मुख्यमंत्री जी की घोषणा से रीवा जिले के शैक्षणिक विकास में तकनीकी शिक्षा का महत्वपूर्ण आयाम जुड़ेगा तथा रीवा को शिक्षा के क्षेत्र में नई ऊचाईयां मिलेंगी।

उद्योग मंत्री ने महाविद्यालय के चहुमुखी विकास का संकल्प दोहराते हुए समस्त संसाधनों के उपलब्धता की बात कही। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं के साथ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ डी के अग्रवाल प्राध्यापक डॉ संदीप पाण्डेय, जिला गौ संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय सहित कालेज के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।