महानगरी एक्सप्रेस में दो यात्रियों के पास से मिली 3 करोड़ रुपए से अधिक की करेंसी

शेयर करें:


महानगरी एक्सप्रेस (Mahanagari Express) में सफर कर रहे दो यात्रियों के पास से 3 करोड़ रुपए से अधिक की करेंसी मिली है. ये नोट बैगों में भरे हुए थे. जांच के दौरान जैसे ही पुलिस ने बैग खोल के देखे, उनके होश उड़ गए. मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) का है. महानंदा एक्सप्रेस में पुलिस ने वाराणसी से मुंबई (Varanasi to Mumbai Train) जा रहे दो व्यक्तियों के पास 3.20 करोड़ रुपए की बेहिसाबी नकदी जब्त की.

खंडवा के शासकीय रेलवे पुलिस (GRP) थाने की प्रभारी बबीता कठेरिया ने बताया कि नकदी जब्त करने के बाद दोनों लोगों को हिरासत में लिया गया. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिलने के बाद राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) के अधिकारियों ने जीआरपी (GRP) और रेलवे सुरक्षा बल (Railway Protection Force) की सहायता से महानगरी एक्सप्रेस के दो डिब्बों की तलाशी ली.

तलाशी के दौरान दो यात्रियों के पास से 3.20 करोड़ के नोट जब्त किए गए. दोनों व्यक्तियों के पास नकदी के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं थे. उन्होंने कहा कि डीआरआई के अधिकारी दोनों व्यक्तियों को आगे पूछताछ और मामले की जांच की लिए अपने साथ इंदौर ले गए हैं.