मगरमच्छ ने मछली को आसान शिकार समझ जबड़ों में दबा तो लिया, बताओ किसकी जान गई ? देखिए ये Video

शेयर करें:

कभी-कभी ऐसे वीडियो भी स्क्रीन के सामने आ जाते हैं जिन्हें देखकर हम हैरान हो जाते हैं. इस समय इंटरनेट पर एक ऐसा ही वीडियो खूब देखा जा रहा है. वीडियो में ऐसा कुछ नजर आता है जिसे देखकर शायद यकीन ना हो. वीडियो मगरमच्छ और मछली से जुड़ा है, जिसने मछली को आसान शिकार समझने की गलती कर दी और अपनी ही जान दे बैठा.

हैरान कर देने वाले इस वीडियो को आईपीएस रुपिन शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. वीडियो को अभी तक हजारों बार देखा जा चुका है और सैकड़ों लोगों ने इसे लाइक किया है. करीब दो मिनट के वीडियो में देखा जा सकता है कि एक ईल मछली (Eel Fish) पानी में किनारे पर है, तभी एक बड़ा सा मगरमच्छ (Crocodile) उसे आसान शिकार समझकर करीब में पहुंच गया. मगरमच्छ कई सेकंड तक मछली की एक्टिविटी को गौर से देखता है और अचानक हमला कर उसे जबड़ों में जकड़ लिया. शुरू में वीडियो देखकर मालूम होता है कि मगरमच्छ ने शिकार को काबू में कर लिया है और वो उसे यहां वहां पटक रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि अगले ही लम्हे कुछ ऐसा हुआ कि मगरमच्छ बुरी तरह तड़पने लगा. उसके हाथ पैर कांपने लगे और वो फड़फड़ाने लगा. इसमें देखा जा सकता है कि मछली अभी भी उसके जबड़ों में है मगर विशालकाय शिकारी तड़पकर मर रहा है और आखिर में उसकी मौत हो गई.

दरअसल मगरमच्छ जिसे आसान शिकार समझ रहा था वो मछलियों की सबसे खतरनाक प्रजातियों में से एक हैं. खुद को खतरे में पाते ही ईल मछली ने करीब 860 वोल्ट का करंट पैदा किया और मगरमच्छ की मौत हो गई. वीडियो में देखा जा सकता है कि इसके बाद मछली की भी मौत हो जाती है.

वीडियो पर नेटिजन भी जमकर कमेंट कर रहे हैं. ऐसे ही एक यूजर ने लिखा- यकीन नहीं होता. एक यूजर ने लिखा- वीडियो कहां का है, कौन से देश का है. एक कमेंट में कहा गया- ग्रेट और दुर्लभ वीडियो.