महामारी को रोकने मैदान में उतरे कोरोना वालंटियर

शेयर करें:

जबलपुर @ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आह्वान पर कोरोना वॉलिंटियर पूरे संकल्प के साथ जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जन समुदाय को कोविड से बचाव के लिये मास्क वितरण कर, मास्क लगाने के लिए जागरूक कर रहे हैं। साथ ही कोविड से बचाव अभियान अंतर्गत किए जा रहे टीकाकरण के प्रति लोगों में व्याप्त भ्रांतियों को दूर करने का अभियान भी चला रहे हैं। जबलपुर नगर में सेवा भारती फाउंडेशन, खरे शिक्षा समिति, आह्वान संस्था, रचना बाल कल्याण समिति द्वारा जिला प्रशासन के निर्देश पर मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के साथ टीकाकरण, भोजन वितरण, मास्क लगाने के लिए जागरूकता व कोविड संक्रमित परिवार के सहयोग करने तथा जनता को लॉक डाउन का पालन करने के लिए जागरूक कर रहे हैं।

ग्रामीण क्षेत्र में भी जन अभियान परिषद की प्रस्फुटन समितियां, स्वयंसेवी संगठन, सीएमसीएलडीपी छात्र मेंटर भी अभियान से जुड़कर सेवा भाव से काम कर रहे हैं। दीवार लेखन कर अपने गांव में ही लॉकडाउन का पालन करते हुए टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
मझौली विकासखंड में कोरोना के लिये पंजीकृत वॉलिंटियर के द्वारा अपनी पंचायतों में नवांकुर संस्था जन सेवा भारती के द्वारा मैं कोरोना वॉलिंटियर के रूप में सरन पटेल ने ग्राम खितौला में स्वास्थ्य विभाग के साथ जुड़कर वैक्सीनेशन में सहयोग कर रहे हैं। जिससे ग्राम के कई व्यक्तियों को वैक्सीनेशन किया जा चुका है। विकासखंड में पंचायतों में पंजीकृत वॉलिंटियर सीएमसीएलडीपी छात्रों द्वारा मैं कोरोना वॉलिंटियर की माध्यम से मेरा मास्क मेरी सुरक्षा के अंतर्गत जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है एवं इसके अंतर्गत मास्क भी वितरण किया जा रहा है।