पनागर सब्जी मंडी में लगाया गया कोरोना के टीके का शिविर, 160 सब्जी विक्रेताओं को लगे टीके

शेयर करें:


जबलपुर। कोरोना वेक्सीनेशन अभियान को गति देने के उद्देश्य से जिले में रोज नये-नये तरीके अपनाये जा रहे हैं। कल राशन उपभोक्ताओं के लिये टीकाकरण शिविर लगाने के बाद पनागर में ही आज गुरुवार को सब्जी मंडी में सुबह 6 बजे से टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया।

तहसीलदार पनागर नीता कोरी के अनुसार सब्जी के थोक एवं फुटकर व्यापारियों, हम्मालों और हाथठेला पर गली मोहल्ले में सब्जी बेचने वालों के लिये टीकाकरण शिविर लगाने की प्लानिंग स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ पहले ही कर ली गई थी। इस शिविर का सब्जी व्यापारियों और आसपास के क्षेत्र में प्रचार-प्रसार भी किया गया था।

इसी का परिणाम है कि यहां 115 उपभोक्ताओं को कोरोना के टीके लगाये गये। शिविर में बड़ी संख्या में सब्जी एवं फल व्यापारियों ने कोरोना के टीके लगवाये। इस शिविर में 150 के लक्ष्य के विरूद्ध 160 लोगों को कोरोना के टीके लगाये गये। तहसीलदार पनागर के अनुसार पनागर सब्जी मंडी में सुबह ही व्यापार होता है इसलिये सभी की सुविधा को देखते हुये शिविर के आयोजन का समय भी सुबह 6 बजे का तय किया गया। उन्होंने बताया कि सब्जी मंडी लगाये जा रहे इस केम्प के अलावा बस स्टैंड के समीप स्थित शासकीय उचित मूल्य दुकान परिसर में राशन उपभोक्ताओं के लिये आज लगातार दूसरे दिन वेक्सीनेशन केम्प लगाया गया।

इस शिविर में भी 300 के लक्ष्य के विरूद्ध 350 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। पनागर तहसील में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के उपभोक्ताओं एवं पात्रता पर्चीधारी व्यक्तियों को कोरोना के टीके लगाने आज एक और शिविर ग्राम सूखा में लगाया गया। इस शिविर में 115 राशन उपभोक्ताओं को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई।