भोपाल में 7 दिनों के लिए कोरोना कर्फ्यू, जानें क्या-क्या खुलेगा

शेयर करें:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना कर्फ्यू लगा दिया गया है. कोरोना कर्फ्यू सात दिनों के लिए लगाया गया है. ये कर्फ्यू मंगलवार 13 अप्रैल से शुरू होकर 19 अप्रैल तक रहेगा. 19 अप्रैल को सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. मध्य प्रदेश सरकार ने इसके आदेश भी जारी कर दिए हैं. इसके साथ ही ये भी बता दिया गया है कि क्या-क्या खुलेगा.

मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा कि भोपाल के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने तय किया है कि भोपला में कोरोना कर्फ्यू लगाया जाना चाहिए. ये 13 अप्रैल से 19 तक जारी रहेगा. मंत्री ने कहा कि रोजमर्रा के काम जारी रहेंगे. दूसरे प्रदेश अरु दूसरे जिलों से ज़रूरी सामान का आना-जाना जारी रहेगा.

इसके साथ ही वैक्सीनेशन प्रोग्राम, अस्पताल, पेट्रोल पम्प, बैंक, किराने सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी. इसके साथ ही एम्बुलेंस, फिरे ब्रिगेड, मजदूरों का आना-जाना, खेती किसानी से जुड़े कामों पर कोई रोक नहीं होगी. मंत्री ने कहा कि ये लॉकडाउन नहीं है, लेकिन कोरोना कर्फ्यू है.

बता दें कि मध्य प्रदेश भी उन राज्यों में है, जहाँ कोरोना संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है. खराब होते हालात को देखते हुए ये कदम उठाया गया है. हालाँकि सरकार ने ये नहीं बताया है कि क्या-क्या बंद रहेगा. कई लोग पूछ रहे हैं कि जब सब खुलेगा ही रहेगा तो कर्फ्यू किस बात का.